आज दिनांक 11 सितंबर 2023 को इंदिरा प्रियदर्शनी राजकीय महिला स्नातकोत्तर वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी में नवाचार उन्नयन एवं प्रसारण समिति के तत्वाधान में स्नातक स्तर पर नव प्रवेशित छात्राओं हेतुअभिमुखी कार्यक्रम जिज्ञासा अभिकल्पन का शुभारंभ प्राचार्य प्रो0 शशि पुरोहित ने किया।

प्राचार्य ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य महाविद्यालय में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में नव प्रवेशित छात्राओं हेतु महाविद्यालय के संबंध में समस्त जानकारी प्रदान करना है।

नवाचार उन्नयन एवं प्रसारण समिति के संयोजक डॉ रितुराज पंत ने बताया कि यह छात्रा अभिमुख कार्यक्रम सात दिवसीय है जिसमें छात्राओं को एकेडमिक के साथ-साथ एक्स्ट्रा करिकुलर गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

कार्यक्रम सामग्र विकास की एप्रोच पर डिजाइन किया गया है जिससे कि नव प्रवेशित छात्राओं को महाविद्यालय के बाह्य एवं आंतरिक व्यवस्था को जानते हुए विभिन्न गतिविधियों में कैसे प्रतिभाग किया जाए इसके बारे में मार्ग प्रशस्त करेगा। इसी क्रम में कार्यक्रम में प्रोफेसर ए0के0 श्रीवास्तव ने अनुशासन समिति/शास्ता मंडल के कार्यों को बताया, डॉ फकीर सिंह ने अन्य एनईपी के संदर्भ में विस्तार से जानकारी दी।

डॉ गीता पंत ने क्रीडा के संदर्भ में जानकारी दी, डॉ विद्या कुमारी ने महाविद्यालय के संरचनात्मक ढांचे पर पीपीटी प्रेजेंटेशन दिया।

वहीं डॉ रश्मि पंत ने शिक्षक अभिभावक संघ के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

डॉ रेखा जोशी ने एनएसएस एवं एंटी रैगिंग सेल के कार्यों पर प्रकाश डाला डॉ ललित जोशी ने सांस्कृतिक परिषद एवं एनएसएस के अंतर्गत आयोजित होने वाले विभिन्न शिविरों एवं एनएसएस के ए, बी तथा सी प्रमाण पत्रों की प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला।

डॉ श्वेता बिश्नोई ने परीक्षा के संदर्भ में जानकारी दी।

संचालन डॉ0 गीता पंत ने किया। इस अवसर पर डॉ दिनेश जोशी डॉ मंजरी चौधरी डॉ रुचि रजवार आदि उपस्थित रहे।