नवल टाइम्स न्यूज़, 4 अक्टूबर 2023 :आज राजकीय महाविद्यालय पाबौ में करियर काउंसलिंग समिति और नमामि गंगे समिति के संयुक्त तत्वाधान में ‘प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे की जाए’ विषय पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

संगोष्ठी में मुख्य अतिथि एवं प्रमुख वक्ता के रूप में निदेशक उच्च शिक्षा, (उत्तराखंड) प्रो० सी० डी० सूंठा और विशिष्ट अतिथि के रूप में उप-निदेशक प्रो० आर० एस० भाकुनी और प्राचार्य, राजकीय महाविद्यालय खिर्सू डॉ० डी०एस० चौहान मौजूद रहे। निदेशक प्रो० सी०डी० सूंठा ने छात्र-छात्राओं को उद्देश्य केंद्रित और एकाग्रचित होकर परीक्षाओं की तैयारी करने हेतु निर्देशित किया।

साथ ही उन्होंने छात्र-छात्राओं को अपने अंदर छुपी प्रतिभा के अनुरूप कार्य प्रणाली बनाने और उसे क्रियान्वित करने तथा कठोर परिश्रम द्वारा लक्ष्य को प्राप्त करने के संबंध में समुचित मार्गदर्शन प्रदान किया।

उप-निदेशक महोदय ने भी छात्रों को अपनी रुचि के कैरियर का चयन कर उससे संबंधित परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए प्रेरित किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राजकीय महाविद्यालय पाबौ के प्राचार्य प्रो० एस०पी० शर्मा ने भी छात्रों को किस प्रकार से प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी की जाए के संबंध में चरणबद्ध जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम का संचालन करियर काउंसलिंग समिति की संयोजिका डॉक्टर सुनीता चौहान द्वारा किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ० रजनी बाला, डॉ० मुकेश शाह, डॉ० गणेश चंद, डॉ० जयप्रकाश पंवार, डॉ० सौरभ सिंह डॉ० सरिता, समस्त कार्यालय स्टाफ और बड़ी संख्या में छात्र एवं छात्राओं ने प्रतिभाग किया।