उत्तराखंड: दुसरे समुदाय के व्यक्ति ने गंगाजी में की महौल खराब करने वाली हरकत कर दी  जिससे तनाव की स्थिति बन गयी।

विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री धाम करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का केंद्र है। यहां देश के कोने-कोने से लोग दर्शन कर पुण्य अर्जित करने आते हैं। उत्तराखंड की चार धाम यात्रा का माहौल खराब करने की कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा लगातार कोशिश की जा रही है। ऐसी ही एक हरकत आज गंगोत्री धाम में भी की गई है।

जहां एक मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति द्वारा गंगा जी में पंच स्नान के दौरान गंगा जी में लगातार थूकने की हरकत की गइ। जिसे पास में स्नान कर रहे साधु-संतो ने देखने पर इसका प्रतिरोध किया, मगर मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति द्वारा दोबारा वही हरकत किए जाने से साधु-संतो का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने तुरंत उस व्यक्ति को गंगाजी से बाहर निकाला और मंदिर समिति से इसकी शिकायत की। व्यक्ति के दूसरे समुदाय का होने की बात पता चलने पर साधु-संतों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी, जिससे वहां पर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और पूछताछ की। पूछताछ में पता चला की हरियाणा पानीपत से एक ग्रुप आया हुआ है, जोकि सभी हिंदू हैं। सभी गंगोत्री माता के दर्शन के लिए गए हुए थे और यह व्यक्ति उनका किरायेदार है, जो गंगा में नहाने चला गया था। पुलिस ने मुस्लिम व्यक्ति को तुरंत धाम को खाली करके जाने की हिदायत दी और पानीपत से आए इस ग्रुप को चेतावनी दी कि यदि ऐसी घटना किसी अन्य धाम पर हुई तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं साधु संतों ने मांग उठाई की मंदिर समिति धाम में आने वाले सभी श्रद्धालुओं का सत्यापन करके ही प्रवेश दे। जिससे धाम की पवित्रता बनी रहे।