सुनील मिश्रा, हरिद्वार: तीर्थ नगरी हरिद्वार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की माता हीराबेन के निधन पर शोकसभा आयोजित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

शुक्रवार को कनखल स्थित निज निवास में आयोजित शोक सभा में वरिष्ठ पदाधिकारियों सहित हरिद्वार के वरिष्ठ समाजसेवियों ने हीराबेन के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

इस अवसर पर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर डॉ मनु शिवपुरी ने कहां की हीराबेन जैसी माताएं युगो युगो में जन्मती है समाजसेवी इंजी० पंडित अर्क शर्मा ने कहा कि वह ऐसी मां थीं, जिसके सपूत ने भारत का माथा दुनियाभर में ऊंचा किया है।

उनके व्यवहार की ममता और दृढ़ता ने प्रधानमंत्री मोदी को देश की जिम्मेदारी निभाने के लिए प्रेरित किया और आज उनके संस्कार मोदी के रूप सबके लिए मार्गदर्शन का काम कर समूचे भारत में पल्लवित हो रहे हैं।

श्रद्धांजलि सभा में वरिष्ठ समाजसेवी पंडित मधुर मोहन शर्मा ने कहा कि अपने अतुलनीय एवं अविस्मरणीय प्रयासों से जिस मां हीराबेन ने मोदी के व्यक्तित्व का निर्माण कर इतनी ऊंचाई पर पहुंचने की क्षमता दी है, प्रभु उनकी पुण्य आत्मा को बैकुंठ धाम में स्थान दे।

युवा समाजसेवी और उद्योगपति रचित कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहां कि “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी के निधन का समाचार दुखद है हमारी प्रार्थना है कि ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं नरेंद्र मोदीजी और उनके परिवार के समस्त सदस्यों को पीड़ा के इन क्षणों में साहस दें।”

सीए मृणाली शर्मा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।मृणाली शर्मा ने कहा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताश्री हीरा बा के निधन से मुझे गहरी वेदना हुई है। एक मां का निधन किसी भी व्यक्ति के जीवन में ऐसी शून्यता लाता है, जिसकी भरपाई असंभव है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता हीराबेन मोदी के निधन पर पंडित दिव्यांश शर्मा ,हर्षुल शर्मा और वरिष्ठ समाजसेवी पंडित आकाश भारद्वाज नें भी गहरा दुख जताया है। एवम् हरिद्वार पंडित समाज की और से भी शोक संदेश पढ़े गए।