पं.ल.मो. शर्मा परिसर की वनस्पति विज्ञान की कु. अदिति एवं कु. सपना का IMTECH /(माइक्रोबियल प्रौद्योगिकी संस्थान) चण्डीगढ़ में प्रशिक्षण कार्यशाला हेतु चयन ।

Img 20240319 205002

पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश की एम. एस-सी. द्वितीय सेमेस्टर वनस्पति विज्ञान की छात्रा कु. अदिति एवं कु. सपना का (यूसर्क) उत्तराखण्ड विज्ञान एवं अनुसंधान केन्द्र, देहरादून के तत्वावधान में भारत सरकार की CSIR उत्कृष्ट प्रयोगशाला इमटैक, चण्डीगढ़ में सूक्ष्मजीव विज्ञान संस्थान में Fundamentals of Molecular Biology विषय पर दिनांक 18 से 22 मार्च तक आयोजित होने वाली कार्यशाला में चयन हुआ है।

इस अवसर पर वनस्पति विज्ञान के विभागाध्यक्ष व निदेशक R&D प्रो गुलशन कुमार ढींगरा ने बताया कि परिसर से लगभग 12 छात्र / छात्राओं ने इस हेतु आवेदन किया था, लेकिन इन्हीं 02 छात्राओं का चयन हो पाया।

उन्होंने बताया कि यूसर्क की निदेशक प्रो. अनिता रावत के सद्‌प्रयासों से उत्तराखण्ड के दूर-दराज के महाविद्यालय के छात्र/ छात्राओं को भारत के उत्कृष्ठ संस्थानों में प्रशिक्षण के अवसर प्राप्त हो रहे हैं, जो कि उनके भविष्य में भील का पत्थर साबित होंगे।

परिसर निदेशक प्रो एम एस रावत ने बताया कि छात्र-छात्राएं लगातार अंतर्राष्ट्रीय संघोष्ठी, कार्यशालाओं में भाग ले रहे है एवं राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय प्रतियोगी परीक्षाओं में भी उत्तीर्ण कर रहे हैं।

विश्वविद्यालय के मा. कुलपति प्रो. एन के जोशी ने वनस्पति विज्ञान की छात्राओं के इस प्रशिक्षण कार्यशाला में चयनित होने पर विभाग एवं छात्राओं को बधाई दी व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।