राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मालदेवता रायपुर में बी.एस-सी. गृह विज्ञान के विभागीय परिषद का गठन कर लिया गया है जिसमें नंदन सिंह गौनिया को अध्यक्ष चुना गया है।

विभागीय परिषद के कार्यक्रम के द्वितीय दिवस में विभागीय परिषद की संयोजक डॉ. डिंपल भट्ट के स्वागत भाषण के साथ हुई इसके पश्चात विभागीय परिषद के चुनाव हुए जिसमें नंदन सिंह गोनिया अध्यक्ष, सन सादिया उपाध्यक्ष, तानिया सचिव, पूजा सहसचिव एवं अनुष्का को कोषाध्यक्ष चुना गया।

एंब्रॉयडरी प्रतियोगिता में अनुष्का शर्मा को प्रथम, पूजा को द्वितीय तथा सन सादिया को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट प्रतियोगिता में अर्चिता प्रथम, तानिया द्वितीय तथा नंदन सिंह गोनिया को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

स्टोन पेंटिंग प्रतियोगिता में अनुष्का शर्मा प्रथम तानिया द्वितीय एवं सागर चौधरी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

त्वरित भाषण प्रतियोगिता में नंदन सिंह गोनिया को प्रथम,तानिया को द्वितीय तथा दीक्षा भंडारी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

नृत्य प्रतियोगिता में मोहित,दीक्षा तथा अनुष्का शर्मा को क्रमशः प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

शब्दावली निर्माण हेतु वर्ड गेम प्रतियोगिता में मोहित विजेता रहे।

कार्यक्रम के अंत में प्रतियोगिताओं में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर डी.पी सिंह द्वारा प्रस्तुत किया गया।

विभाग द्वारा आयोजित इस प्रकार के सर्जनात्मक पहल की प्राचार्य द्वारा सराहना की गई तथा विजेताओं को इस प्रकार की गतिविधि में बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग करने पर बधाई प्रेषित की गई। साथ ही अन्य विद्यार्थियों को भी प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित भी किया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ प्राध्यापक प्रोफेसर यतीश वशिष्ठ, डॉ. सरिता तिवारी, डॉ. अनीता चौहान, डॉ.कविता काला, डॉ. उमा पपनोई, डॉ. मनीष संगवान, डॉ.लीना रावत आदि उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के अंत में विभाग की प्राध्यापक श्रीमती पूजा रानी द्वारा कार्यक्रम में सम्मिलित होने एवं प्रतिभाग करने हेतु सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।