नवल टाइम्स न्यूज़,हरिद्वार: संविधान जागरूकता को लेकर शिवडेल स्कूल जगजीतपुर के प्रांगण में स्कूल के बच्चों ने जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया।

विघालय के कक्षा आठ के बच्चों ने संविधान के प्रति जागरूक तथा संविधान का महत्व बताने के लिए एक पथ नाट्य (नुक्कड़ नाटक) का प्रस्तुतीकरण किया। अपने प्रस्तुतीकरण में बच्चों ने संविधान के महत्व और उसके बारे में जानकारी दी और सभी को संविधान पढ़ने और उसे पर अमल करने के लिए प्रेरित किया।

जागरूकता संदेश देते हुए बच्चों ने बताया कि भारत वर्ष का नागरिक होने के नाते हमें जहां मौलिक अधिकारों के प्रति जानकारी होनी चाहिए, वहीं हमें अपने मौलिक कर्तव्यों के प्रति भी सजग होना चाहिए।

प्राचार्य अरविंद कुमार बंसल ने छात्रों की आकर्षक प्रस्तुतियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि हम यह प्रण लें कि देश के प्रति अपने कर्तव्यों को लेकर हम देशवासियों को जागरूक करें, जिससे हमारा देश उन्नति कर सकें।

बच्चों की इस प्रस्तुति ने वहां उपस्थित सभी अन्य बच्चों और शिक्षकों का मन मोह लिया। इस  प्रस्तुति में विद्यालय के कक्षा 8 के बच्चों में सक्षम शर्मा, हितांशु , सक्षम नामदेव ,आकांक्षा, यथार्थ, काव्या, अरिणी, जहान्वी , जानवी, यश, मान्या, अरीणी आदि सम्मलित रहे।

बता दें कि शैक्षिक स्तर इस प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से, बच्चों में देश, देश के सविंधान के प्रति जिम्मेदारी की भावना विकसित होती है और अपने कर्तव्यों बारे में जागरूकता आती है।

इस अवसर पर विधालय के प्रधानाचार्य अरविंद कुमार बंसल सहित समस्त शिक्षकगण और सभी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।