संजीव शर्मा, नवल टाइम्स न्यूज़,हरिद्वार : श्री गुरु रविदास विश्व महापीठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तराखंड के पूर्व मंत्री, विधायक रविदास आचार्य सुरेश राठौड़ ने आज प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में महापीठ के नए कार्यक्रम “भारत जोड़ो – सनातन जोड़ो” अभियान का श्रीगणेश किया और देश भर में हो रहे लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा में उसके सहयोगी दलों के प्रत्याशियों को पूर्ण समर्थन देने का देशभर के दलित समाज रविदास समाज से आह्वान किया।

इससे पूर्व रविदास महापीठ के मुख्यालय में राठौर और संगठन महामंत्री सूरजभान कटारिया ने देशभर से एकत्रित रविदास समाज की कार्यकारिणी एवं पदाधिकारी की बैठक में राज्यों से आए प्रतिनिधियों की राय को जाना इसके पश्चात सर्वसम्मति से भाजपा को समर्थन देने का निर्णय हुआ।

रविदासआचार्य सुरेश राठौड़ ने आगे कहा कि श्री गुरु रविदास विश्व महापीठ, जो कि देश दुनिया के लाखों करोड़ों रविदास समाज से जुड़ा सामाजिक संगठन है और लगभग पिछले 10 – 12 वर्षों से सामाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास जी शिक्षाओं एवं विचारों को देश और दुनिया में पहुंचने का कार्य कर रहा है।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि “भारत जोड़ो सनातन जोड़ो” अभियान के तहत देश में नरेंद्र मोदी जी की सरकार का गठन होना अति आवश्यक है। रविदासआचार्य राठौर ने कहा कि समाज को याद करना चाहिए कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने हमें संविधान के माध्यम से वोट का अधिकार दिया है एक एक वोट बहुमूल्य है।

अटल बिहारी वाजपेई की लोकप्रिय सरकार एक वोट से गिरी थी और एक वोट से ही लोकप्रिय नेता सरदार पटेल पार्षद का चुनाव हार गए थे इसलिए हम सब की वोट का बहुत महत्व है और हम सभी भारतीय जनता पार्टी को वोट वोट दे देकर राष्ट्र निर्माण में अपना अहम योगदान देंगे। हमारे महापीठ संगठन ने भी देशभर में सनातनी परंपरा का निर्वाह करते हुए “सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास” की नीति पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में बनने वाली भाजपा एवं उसके सहयोगी दलों की सरकार को श्री गुरु रविदास महापीठ का समर्थन भी जारी किया गया है।

महापीठ के संगठन महामंत्री सूरज भान कटारिया ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं रविदासआचार्य सुरेश राठौड़ देशभर में श्री गुरु रविदास कथाओं को करने के कार्य में सनातन धर्म को जोड़ने में लगे हैं उत्तराखंड उत्तर प्रदेश ही नहीं हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़ तथा दिल्ली आदि राज्यों में रविदासआचार्य राठौर ने रविदास जी की कथाओं के माध्यम से ईसाई तथा मुस्लिम मिशनरी के चुगल में फंस रहे दलित समाज रविदास समाज मे एक नई सनातनी सोच को खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई है।

इस समय भाजपा देश दुनिया की सबसे शक्तिशाली और बड़ी पार्टी है गत विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव में भी महापीठ ने भाजपा को समर्थन किया था पूर्व की परंपरा को नियमित आगे बढ़ाते हुए आज की गुरु रविदास महापीठ राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह फैसला दिया गया है कि श्री गुरु रविदास विश्व महापीठ का खुला समर्थन भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों को दिया जाएगा।

इस अवसर पर विजय प्रेमी, मंजीत बाली, सुरजीत कुमार, चर्म सिंह एडवोकेट, अभिनेत्री उर्मिला, हितेन्द्र चौधरी, बलवीर रत्न, डा. प्रकाश दिलारे, सखार जसबीर मेहता, रोहित गौतम, धर्मेन्द्र रोहित रवि सहित कई प्रदेशों के प्रतिनिधि शामिल थे।