हरिद्वार: आज दिनांक 19 6 2024 शिवसेना स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर उत्तराखंड के समस्त पदाधिकारी शिवसैनिकों ने अपने-अपने क्षेत्र में अपनी अपनी क्षमता अनुसार प्रदेश प्रमुख देवेंद्र प्रजापति के नेतृत्व में शिवसेना का स्थापना दिवस बड़े धूमधाम से हर्ष उल्लास के साथ बनाया।

देवेंद्र प्रजापति ने बताया कि 19 जून 1966 में हिंदू हृदय सम्राट माननीय ब्रह्मलीन बालासाहेब ठाकरे जी ने शिवसेना का गठन किया था जो कि आज बालासाहेब के विचारों पर चलने वाले शिवसेना मुख्य नेता माननीय एकनाथ शिंदे जी साहब के माध्यम से पूरे भारत में समस्त शिव सैनिकों के द्वारा चल रहा है जिसमें राष्ट्रीय राज्य एवं हिंदुत्व सनातन हित के कार्य किए जा रहे हैं और किए जाते रहेंगे।

प्रजापति ने बताया कि उत्तराखंड के अंदर आज हरिद्वार में उनके द्वारा बैरागी कैंप श्री रामेश्वर महादेव मंदिर में भगवान शिव की पूजा रचना की गई वहीं दूसरी ओर सत्यवीर राठौर एवं सतीश कुमार के नेतृत्व में विभिन्न प्रकार के फलदार छादार पेड़ लगाकर पौधा रोपण कार्यक्रम भी किया गया ।

वहीं दूसरी ओर राजकुमार प्रजापति के नेतृत्व में पतित पावनी मां गंगा का पूजन कर मां गंगा में दूध अभिषेक कर विश्व शांति की प्रार्थना की वहीं दूसरी हरिद्वार जिला प्रमुख लाखन सिंह जी के नेतृत्व में गौ सेवा कर शिवसेना का स्थापना दिवस मनाया गया।

वहीं देहरादून राजधानी में प्रदेश प्रभारी राहुल चौहान के अध्यक्षता में श्री राम पाठ कर प्रसाद वितरण किया गया वही देहरादून में प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित सिंघल जी के अध्यक्ष में देहरादून जिला उपाध्यक्ष खूरभूषण राणा जी के नेतृत्व में आवारा पशुओं को भोजन कर पशु भंडारा किया गया इस तरीके से हल्द्वानी नैनीताल टिहरी उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में शिव सैनी को द्वारा कार्यक्रम कर शिवसेना का 58 वा स्थापना दिवस बहुत धूमधाम से बनाया।

सभी ने प्रदेश प्रमुख देवेंद्र प्रजापति को स्थापना दिवस की बधाई दी एवं मुंह मीठा कराकर खुशी का इजहार किया देवेंद्र प्रजापति ने बालासाहेब के अमरता के नारे लगाकर शिवसेना की जय घोष के साथ शिवसेना मुख्य नेता एकनाथ शिंदे जी साहब को एवं लोकप्रिय राष्ट्रीय सचिव अभिजीत अडसुल जी साहब जिंदाबाद के नारे लगाकर कार्यकर्ताओं में जोश का संचार किया।

कार्यक्रम में हजारों की संख्या में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।