उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी का शुक्रवार को भोपाल में निधन हो गया। करीब ढाई साल तक उत्तराखंड के राज्यपाल रहे। 83 साल के कुरैशी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने पर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

तीन राज्यों के राज्यपाल रहे और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी का शुक्रवार को भोपाल में निधन हो गया। 83 साल के कुरैशी लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

उनका स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने पर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। कुरैशी उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और मिजोरम के राज्यपाल रहे।

अजीज कुरैशी का जन्म 24 अप्रैल 1941 को भोपाल में हुआ था। वह 1984 में मध्य प्रदेश के सतना से लोकसभा चुनाव में सांसद चुने गए थे।

कुरैशी मध्य प्रदेश कांग्रेस इलेक्शन कमेटी के सचिव, भारतीय युवा कांग्रेस के संस्थापक सदस्य के साथ ही मध्य प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में मंत्री भी रहे।

कुरैशी को 24 जनवरी 2020 को मध्य प्रदेश की तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने मध्य प्रदेश उर्दू अकादमी का अध्यक्ष नियुक्त किया था।

पूरे प्रदेश में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाने के निर्देश जारी

डॉ० अजीज कुरैशी, मा० भूतपूर्व राज्यपाल महोदय, उत्तराखण्ड के आकस्मिक निधन पर प्रदेश में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाये जाने के सम्बन्ध में ।

कृपया उपर्युक्त विषय के सम्बन्ध में अवगत कराना है कि डॉ० अजीज कुरैशी, मा० भूतपूर्व राज्यपाल महोदय, उत्तराखण्ड का आकस्मिक निधन हो गया है।

2- अतः इस सम्बन्ध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि डॉ० अजीज कुरैशी, मा० भूतपूर्व राज्यपाल महोदय, उत्तराखण्ड के आकस्मिक निधन पर आज दिनांक 01.03.2024 को उनके सम्मान में पूरे प्रदेश में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। कृपया उपरोक्तानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करने का कष्ट करें।

Screenshot 2024 03 01 19 45 21 175 Com.android.chrome Edit