जीतिन चावला, एनटीन्यूज़, हरिद्वारः आज हरिद्वार मंडल उपाध्यक्ष भोला शर्मा व हरिद्वार विधानसभा विस्तारक नवीन झा के नेतृत्व में मायापुर क्षेत्र स्तिथ नवीन चड्ढा के प्रतिष्ठान पर भाजपा हरिद्वार मंडल के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं, क्षेत्रवासियों ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

सभी ने पीएम मोदी के मन की बात को ध्यान से सुना इस अवसर पर भोला शर्मा व नवीन झा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में कहा कि वो सत्ता नहीं बल्कि लोगों की सेवा के लिए मौजूद हैं। उन्होंने ये बातें अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कही, उन्होंने लोगों को कोरोना से बचने की भी सलाह दी।

पीएम ने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है। लिहाजा हमें सावधान रहने की जरूरत है। पीएम ने अपने आज के कार्यक्रम में आयुष्मान कार्ड से इलाज कराने वाले मरीजों से भी बातचीत की।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में आजादी के 75वें वर्षगांठ पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव पर खासा जोर दिया। इसके अलावा उन्होंने पर्यावरण, स्टार्टअप, सरकारी योजनाएं, कला और संस्कृति पर भी बात की है। मन की बात में प्रधानमंत्री ने अपने बारे में कहा, “मैं जनता का सेवक हूँ। मैं सत्ता में नहीं, सेवा में रहना चाहता हूँ। प्रधानमंत्री का पद सेवा के लिए ही होता है।”

6 दिसंबर को आने वाले बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि को याद करते हुए पीएम ने कहा कि संविधान के प्रस्तावना के अनुसार ही देश के सभी लोगों को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए। यही बाबा साहेब को असली श्रद्धांजलि होगी। मन की बात के अंत में कोरोना से बचाव पर प्रकाश डालते हुए पीएम ने कहा, “मत भूलना कोरोना गया नहीं है। सावधानी बरतना, हमारी जिम्मेदारी।”

हर महीने के अंतिम रविवार को प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम का आज 83वां एपिसोड था। मन की बात कार्यक्रम का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था। इससे पहले 24 अक्टूबर को प्रस्तावित मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान के कार्यान्वयन पर जोर दिया था।

इस अवसर पर मंडल उपाध्यक्ष दिनेश पाण्डेय, अमित गर्ग, रिंकू चौहान, रिशु बौरी मोहित चड्ढा, मन्नू, गोलू, सौरभ ,मोहित राजपूत , नवीन नोटियाल, गौरव त्यागी, अमित बौरी, ओमप्रकाश भाटिया, रवि , शिवकुमार, देशराज आदि उपस्थित रहे।