हरिद्वार:  महानगर युवा इंटक के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने महानगर अध्यक्ष मोनिक धवन के नेतृत्व में सरकारी हॉस्पिटल हरिद्वार में जाकर वहां भर्ती मरीजो को चाय और बिस्किट वितरित की।

जहां इतनी सर्दियां हैं वहां पर उन मरीजों जिनके आगे पीछे कोई  देखभाल करने वाला नहीं है। उन मरीजों को इतनी भयंकर सर्दी में कुछ राहत का काम करने की कोशिश की गई ।

वक्ताओं ने मंजू रानी ने बताया कि 26 जनवरी का दिन गणतंत्र दिवस के नाम से जाना और मनाया जाता है इस गौरवमय दिन की अपनी गाथा और महत्व है ।

यह महत्व स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए किए गए प्रयत्नों की दृष्टि से तो है ही उसके बाद स्वतंत्रता की दृष्टि से भी है।

पूजा अरोड़ा ने कहा गणतंत्र दिवस मनाने के अनेक प्रयोजन है इससे गणराज्य स्थापना का उद्देश्य सदा हमारे आंखों के सामने रहता है हम अपने देश के विभिन्न प्रदेशों की वेशभूषाढ़ तथा अन्य विशेषताओं के दर्शन होते हैं ।

सामान्य जनता भी देश की जल थल और वायु सेवा की उन्नति को अपनी आंखों से देख सकती है झांकियां में या जनता का मनोरंजन होता है वहां उनसे विभिन्न योजनाओं द्वारा देश की आर्थिक प्रगति का परिचय भी मिलता है।

इस प्रकार जनता में नया उत्साह स्वाभिमान देश भक्ति और परस्परिक सहयोग की भावनाएं उत्पन्न होती हैं । इस अवसर पर राष्ट्रपति के संदेश जनता को उसकी शक्ति और उसे कर्तव्यों को याद दिलाता है । इस प्रकार यह दिवस हमारी राष्ट्रीय चेतना का प्रतीक है।

इस अवसर पर मोनिक धवन, मंजू रानी, पूजा अरोरा ,विनोद ,फियाज अली वीना कपूर, लक्ष्मी मिश्रा, विशाल कुमार, जगदीश ,अमन ,आकाश आदि मौजूद थे।