संजीव शर्मा, एनटीन्यूज़,हरिद्वार: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद में  देर रात 7 अखाड़ों ने बैठक करके अपना अध्यक्ष और महामंत्री का चुनाव कर लिया है.

नए अध्यक्ष की जिम्मेदारी महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी को दी गई है जबकि बैरागी अखाड़ों को महामंत्री पद दिया गया है। जिसमें राजेंद्र दास महाराज को अखाड़ा परिषद का नया महामंत्री बनाया गया है,

बता दे की महंत नरेंद्र गिरि महाराज के मौत के बाद अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष का पद खाली हो गया था और 25 अक्टूबर को इलाहाबाद में अध्यक्ष पद को लेकर बैठक रखी गई थी उससे पहले ही सन्यासियों, वैरागी , निर्मल व उदासीन संप्रदाय के 7 अखाड़ों ने मिलकर नए अध्यक्ष महामंत्री की घोषणा कर दी है जिसकी घोषणा आज महानिर्वाणी अखाड़े में की गईं।

वहीं दूसरी ओर छह संन्यासी अखाड़ों की ओर से इस बैठक में कोई सम्मिलित नहीं हुआ जिससे साफ तौर पर कहा जा सकता है कि अखाड़ा परिषद में अब दो फाड़ हो गई है

वही चुने गए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी ने कहा कि बाकी के सभी अखाड़ों से वार्तालाप कर उन्हें मनाने की कोशिश की जाएगी उम्मीद है वह भी जल्द इस फैसले का समर्थन करेंगे।

अखाड़ा परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र शास्त्री ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकतांत्रिक तरीके से बैठक में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व महामंत्री का चुनाव किया गया है और संन्यासी अखाड़े भी जल्दी इस निर्णय के समर्थन में ही आएंगे उन्हें मनाने के प्रयास लगातार किये जा रहे हैं।

नौकरी: एनएफएल विभाग में 183 पदों पर आई भर्ती, आज से आवेदन शुरू

https://navaltimes.in/उत्तराखण्ड-सोए-पति-की-हत्/ ‎
*उत्तराखण्ड: सोए पति की हत्या कर, पत्नी ने की आत्महत्या* *जानिये क्या है पूरा मामला* *एनटीन्यूज़*