राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ के हिंदी विभाग की वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ कैलाश जोशी का आज 29 अप्रैल 2023 को दीर्घ सेवा अवधि के पश्चात महाविद्यालय से सफलतम सेवानिवृत्ति हुई।

विदाई समारोह का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी द्वारा केक काटकर किया गया। प्राचार्य महोदय ने अपने संबोधन में डॉक्टर शैला जोशी के सरल व्यक्तित्व,मृदुभाषी एवं व्यावहारिकता की बड़ी प्रशंसा करते हुए, उन्होंने कहा आज आप राजकीय बंधनों से मुक्त हो गई है और आज से आप एक स्वयंसेवी की तरह कार्य कर सकते हैं, आपके व्यक्तित्व का प्रभाव महाविद्यालय के पूर्व छात्र छात्राओं को मिला आप स्वयं अपने जीवन में ऊर्जावान रही और यही कामना हम करते हैं कि आप भविष्य में लगातार ऊर्जावान बनी रहे।

इसी क्रम में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर डॉ प्रमोद कुमार ने कहा की मैडम के साथ महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में लगभग डेढ़ दशक तक कार्य करने का अवसर मिला तमाम चीजें सीखने को मिली आज वह यादें ताजा हो रही हैं। मैं भविष्य में चीजों के अपने जीवन में उतार लूंगा। भौतिक विज्ञान की प्राध्यापिका डॉ कृष्णा डबराल ने कहा मैम ने हमारे जीवन के हर क्षेत्र में कुशल नेतृत्व का निर्वाहन किया है। राजनीति विज्ञान के प्राध्यापक डॉ विनीत कुमार ने कहा कि मैडम ने समाज खासकर महिलाओं के लिए एक मिसाल कायम की है, मैडम उस जमाने में पीएचडी को चुकी थी जब महिलाओं को कम पढ़ाया जाता था। इसी क्रम में वनस्पति विज्ञान के प्राध्यापक डॉक्टर अशोक कुमार अग्रवाल ने कहा कि रिटायरमेंट का मतलब होता है की एक नई पारी की शुरुआत करना।

डॉ दीपक ने कहा कि जिस तरीके से मैडम ने अपने जीवन में लगातार मेहनत करते हुए महाविद्यालय को अग्रिम स्थानों तक पहुंचाया मैं कामना करूंगा कि मैडम स्वस्थ रहें और बाकी बची जिंदगी में बुलंदी को छूते रहें। गृह विज्ञान की प्राध्यापिका डॉ मोनिका अस्वाल ने कहा आप शिक्षा, राष्ट्रीय सेवा योजना, महाविद्यालय के तमाम कार्यों को कुशलतापूर्वक किया जिसका प्रभाव वर्तमान में देखने को मिल रहा है।

डॉक्टर रामचंद्र नौटियाल ने कहा मैडम के कार्यों को देख कर हम उत्साहित हो जाते हैं मैं मैडम के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।श्रीमती हिमानी रमोला ने कहा कि मैम से हमने जीवन की गुणवत्ता सीखी इसका प्रभाव लगातार हमारे ऊपर देखने को मिलेगा ।पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष गणेश नेगी ने कहा कि हमारा जो वर्तमान जीवन है वह मैम के मार्गदर्शन से हैं, और कई हजारों छात्रों को मैम का मार्गदर्शन मिलता रहा ।पूर्व छात्रसंघ आलोक ने कहा अध्यापक छात्रों को अपनी मंजिल तक पहुंचाते हैं।

अंत में विदाई की सूत्रधार हिंदी की प्राध्यापिका डॉक्टर शैला जोशी ने महाविद्यालय का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मेरी विदाई के अवसर पर,मेरे जीवन कौशल को महाविद्यालय द्वारा जिस तरीके से उजागर किया गया।मैं महाविद्यालय परिवार का आभार प्रकट करता हूं।

साथ ही महाविद्यालय के कर्मचारियों से अपील करती हूं की वह आपस में भाईचारा की भांति व्यवहार करें यह मुझे उम्मीद है। इस अवसर पर डॉक्टर बृजेश चौहान डॉ रजनी लटियाल डॉक्टर दिनेश चंद्र पांडे एक स्वर्ण सिंह गुलेरिया एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।