नवल टाइम्स न्यूज़,  दिनांक 13/08/2024 :  राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में उद्यमिता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत उत्तराखंड उच्च शिक्षा विभाग एवं भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉक्टर प्रमोद कुमार ने विद्यार्थियों को उद्यमिता के विषय में जानकारी प्रदान की।

तथा बताया कि उद्यमिता के माध्यम से सभी छात्र-छात्राएं अपने बेहतर भविष्य का निर्माण कर दूसरे को भी रोजगार प्रदान कर सकते हैं।

नया स्टार्टअप स्थापित करके रोजगार प्रदान करने के साथ-साथ देश की आर्थिक उन्नति में अपना सहयोग और योगदान दे सकते हैं। कुछ सफल स्टार्टअप के उदाहरण द्वारा डॉक्टर प्रमोद कुमार ने छात्र-छात्राओं को जागरूक भी किया।

इस अवसर पर वनस्पति विज्ञान के प्राध्यापक डॉक्टर अशोक कुमार अग्रवाल ने उत्तराखंड राज्य सरकार द्वारा संचालित होम स्टे योजना की जानकारी छात्र-छात्राओं को प्रदान की ।

उसके पश्चात भूगोल विभाग के प्राध्यापक डॉक्टर किशोर चौहान ने गंगाजल, पर्यटन, स्थानीय उत्पादों को लेकर व्यावसायिक संभावनाओं पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में इस अवसर पर नोडल अधिकारी डॉ आराधना सिंह, डॉ.रजनी लस्याल, डॉ.सुगंधा वर्मा, डॉ,भूपेश चंद्र, डॉ. कपिल सेमवाल, श्री राम चंद्र नौटियाल आदि शिक्षकों के साथ बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे