नवल टाइम्स न्यूज़, 5 अक्टूबर, 2023 आज बृहस्पतिवार को श्री बाबू कलीराम राकेश राजकीय महाविद्यालय चुड़ियाला में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर मनाए जा रहे ‘स्वच्छता सप्ताह’ के कार्यक्रम के अंतर्गत महाविद्यालय नैक समिति एवं राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सहयोग से वर्तमान समय में गांधी जी के विचारों की प्रासंगिकता विषय पर चिंतन व एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ आबिदा, विभागाध्यक्ष राजनीति विज्ञान द्वारा किया गया। कार्यक्रम में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की ओर से श्री धर्मवीर सिंह जी ने गांधी जी के विचारों से संबंधित पोस्टर प्रदर्शनी के माध्यम से महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं में गांधी जी के विचारों के संबंध में जागरूकता उत्पन्न की।

कुमारी अनंदिता बनर्जी द्वारा महात्मा गांधी के विचारों की वर्तमान समय में प्रासंगिकता के संबंध में विद्यार्थियों से चर्चा की।

इसी संबंध में ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ हिंदी फिल्म के कुछ रोचक एवं शिक्षाप्रद दृश्य भी यूट्यूब वीडियो के माध्यम से दिखाए गए तथा यह समझाने का प्रयास किया गया की महात्मा गांधी जी के उपरोक्त विचार किस प्रकार आज भी सामयिक एवं उपयोगी हैं।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापकगण डॉ आरपी द्विवेदी, डॉ सीपी सिंह, महाविद्यालय नैक प्रभारी डॉ मु अब्दुल अलीम अंसारी, डॉ पीयूष पटेल, डॉ शनव्वर, डॉ आशुतोष विक्रम, डॉ सचिन कुमार, डॉ श्वेता सिंह डॉ दीप्ति मैठाणी, महाविद्यालय कर्मचारीगण एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का समापन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर के एस जौहरी द्वारा स्वच्छता के सम्बंध में अपने आशीष वचनों एवं अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन के इस कार्यक्रम में उपस्थित सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया।