नवल टाइम्स न्यूज़ (एनटी न्यूज़) 4 अगस्त 2023: आज राजकीय महाविदलय थतयुड टिहरी गढ़वाल में नव पप्रवेशित छात्र, छात्राओं के लिए दीक्षाआरंभ कार्यक्रम का आयोजन डाॅ संदीप कश्यप के निर्देशन मे महाविध्यालय के सभागार मे किया गया ।

कार्यक्रम का शुभारम्भ प्राचार्य डाॅ0 पंकज कुमार पांडे और एस बी आई के शाखा प्रबंधक श्री मनोज जोशी ने माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया इसके पश्चात बी एससी द्वितीय वर्ष के छात्राओं ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

शाखा प्रबंधक मनोज जोशी ने छात्रों को भविष्य निर्माण,और जीवन की सफलता के महत्व पूर्ण सूत्रों से अवगत कराया, चीफ प्रोक्टर कला संकाय डाॅ संदीप कश्यप ने महाविध्यालय मे उपलब्ध संसाधनो के बारे मे जानकारी प्रदान की इसके पश्चात के सभी विषयो के विभाग प्रभारियो ने अपने विभाग व् विषयो मे उपलब्ध रोजगार के अवसर के बारे मे बताया।

डाॅ संगीता कैन्तुरा ने अंग्रेजी, डाॅ शीला बिष्ट ने हिंदी, डाॅ संगीता सिदोला ने गृहविज्ञान, डाॅ नीलम प्रहरी ने मनोविज्ञान विभाग कैरियर काउंसलिंग, एंटी रैगिंग, एंटी ड्रग, किशोरी स्वास्थ्य, डाॅ उर्वशी ने संस्कृत, डाॅ संगीता खड़वाल ने राजनीति विज्ञान, स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम,डाॅ बिट्टू सिंह ने रसायन विज्ञान, डाॅ राजेश सिंह ने अर्थशास्त्र, क्रीड़ा विभाग डाॅ आँचल ने जंतु विज्ञान, डाॅ अखिल गुप्ता ने वनस्पति विज्ञान डाॅ विजेंन्द्रा लिंगवाल ने भौतिक विज्ञान डाॅ संदीप कश्यप ने समाजशास्त्र, रोवर विभाग आपदा प्रबंधन विभाग, की जानकारी साझा किया।

कार्यक्रम के अंत मे प्राचार्य जी ने सभी छात्रों को सफल जीवन के लिए महत्वपूर्ण सूत्रों से अवगत कराया और स्टूडेंट ऑफ द मंथ योजना के विषय में बताया साथ ही छात्र छात्राओं को 75% उपस्थिति को अनिवार्य है बताया।

महाविध्यालय मे प्रवेश की शुभकामनाएं दी और आशीर्वाद दिया कार्यक्रम का सफल संचालन डाॅ0 संगीता सिदोला व डॉ0रवि चंद्रा ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में महाविध्यालय के शिक्षक छात्र छात्राए एवम छात्र छात्राए मौजूद थे।