हरिद्वार: खेल इंडिया शूंटिंग ट्रेंनिंग एकेडमी हरिद्वार के निशानेबाज स्पर्श गौतम ने 10 मीटर एयर राइफल एन आर की अलग-अलग स्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा चार स्वर्ण पदक तथा एक रजत पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और इसी प्रदर्शन के आधार पर स्पर्श गौतम का प्री नेशनल चैंपियनशिप के लिए चयन किया गया है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आयोजित 21वीं उत्तराखंड स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में निशानेबाजों ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रदेश स्तर पर आयोजित अलग-अलग स्पर्धाओं में कुल 42 मेडल जीतकर हरिद्वार जनपद का नाम रोशन किया।

इस कड़ी में खेल इंडिया शूंटिंग ट्रेंनिंग एकेडमी हरिद्वार के निशानेबाज स्पर्श गौतम ने 10 मीटर एयर राइफल एन आर की अलग-अलग स्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा चार स्वर्ण पदक तथा एक रजत पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और इसी प्रदर्शन के आधार पर स्पर्श गौतम का प्री नेशनल चैंपियनशिप के लिए चयन किया गया है।

इसी श्रंखला में 10 मीटर एयर राइफल की टीम जिसमें रुद्रांश नागियान, शौर्य बालियान, हर्षित वैद्वान ने कांस्य पदक प्राप्त किया। 10 मीटर राइफल आईएसएसएफ स्पर्धा में हितेश तोमर, हर्ष चौहान, मृगांक अमोली की टीम ने रजत पदक प्राप्त किया। पावनी गुप्ता ने 10 मीटर आईएसएसएफ महिला स्पर्धा में रजत पदक प्राप्त किया।

पॉइंट 22 में 50 मीटर राइफल के अंर्तगत अभय बिष्ट ने स्वर्ण पदक, विवेक ने रजत पदक तथा आदित्य ने कांस्य पदक प्राप्त किया। पॉइंट टू राइफल की टीम स्पर्धा में आदित्य, विवेक एवं क्षितिज तोमर की टीम ने स्वर्ण पदक तथा उज्जवल, हर्ष चौहान एवं अभय बिष्ट की टीम ने रजत पदक प्राप्त किया।

10 मीटर एयर पिस्टल महिला वर्ग में रानू तिवारी ने कांस्य पदक तथा टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। देहरादून में आयोजित पदक सम्मान समारोह में भारतीय निशानेबाज जसपाल राणा के पिता और उत्तराखंड के पूर्व खेल मंत्री नारायण सिंह राणा ने खिलाड़ियों को पदक प्रदान कर सभी निशानेबाजों का उत्साह वर्धन किया।

हरिद्वार पहुंचने पर सभी खिलाड़ियों का हर्षोल्लास के साथ सम्मान किया गया। इस अवसर पर खेल इंडिया ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्य प्रशिक्षक भगत सिंह तोमर ने बताया कि अगस्त माह में होने वाले नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप दिल्ली के लिए जनपद हरिद्वार से 25 निशानेबाज भाग लेंगे। जिनकी स्थिति ट्रेनिंग की व्यवस्था खेल इंडिया ट्रस्ट ने हरिद्वार इकाई पर की है।