नवल टाइम्स न्यूज़: आज दिनांक 18 मई 2023 को राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में शिक्षण कार्यों में आईसीटी के उपयोग पर एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव द्वारा किया गया। प्राचार्य ने बताया कि शिक्षण कार्य वर्तमान समय में ऑफलाइन एवं ऑनलाइन दोनों ही मोड में किया जा रहा है इसके लिए वर्तमान में उपलब्ध विभिन्न उपकरणों मोबाइल, लैपटॉप,स्मार्ट कक्ष आदि के द्वारा हम शिक्षण कार्य को अधिक प्रभावी बना सकते हैं ।

प्राचार्य ने गूगल क्लासरूम का उपयोग करने के लिए शिक्षकों को प्रेरित किया एवं गूगल ब्लॉग बनाने एवं ब्लॉग लेखन के विषय में उन्होंने विस्तार से जानकारी महाविद्यालय के शिक्षकों से साझा की ।

आइक्यूएसी के समन्वयक श्री परमानंद चौहान ने महाविद्यालय में उपलब्ध स्मार्ट कक्ष के उपयोग से संबंधित उपकरणों के बारे में तकनीकी जानकारी प्रस्तुत की साथ ही ओपन ब्रॉडकास्ट सॉफ्टवेयर स्टूडियो के बारे में विस्तार से साथी शिक्षकों के साथ जानकारी साझा की ।

आइक्यूएसी समन्वयक ने ओo बीo एसo की सहायता से किस प्रकार शिक्षण कार्य को रिकॉर्ड किया जाए तथा उसको अपने यूट्यूब चैनल पर प्रसारित किया जाए से संबंधित जानकारी महाविद्यालय के शिक्षकों के समक्ष प्रस्तुत किया । कार्यक्रम में महाविद्यालय के डॉo

ब्रीश कुमार असिस्टेंट प्रोफेसर भूगोल,डॉo संदीप कुमार असिस्टेंट प्रोफेसर समाजशास्त्र, डॉo दिनेश चंद्र असिस्टेंट प्रोफेसर इतिहास,डॉo मधु बाला जुवाँठा असिस्टेंट प्रोफेसर राजनीति विज्ञान,श्री चतर सिंह असिस्टेंट प्रोफेसर अंग्रेजी एवं श्री भुवन चंद,श्री अनिल सिंह उपस्थित रहे।