राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मालदेवता में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सात दिवसीय विशिष्ट शिविर का शुभारंभ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ बेहद शानदार तरीके से राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खैरी मानसिंह किया गया।

कार्यक्रम मुख्य अतिथि श्रीमती सरोजनी जवाड़ी ग्राम प्रधान खैरी मानसिंह विशिष्ट अतिथि प्रधानाध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय खैरी मानसिंह श्रीमती शैलजा चौहान थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो वंदना शर्मा की।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ मंजू कोगियाल ने छात्र-छात्राओं एवं स्वयंसेवि यों को राष्ट्रीय सेवा योजना के इतिहास एवं उद्देश्यों के साथ-साथ शिविर के द्वारा आयोजित इन सात दिवसों में आयोजित होने वाली विभिन्न गतिविधियों का भी विस्तार से ब्यौरा प्रस्तुत किया।

महाविद्यालय के जंतु विज्ञान के प्राध्यापक डॉ कविता काला ने पूर्व में किए अपने एनएसएस के शिविरों के अनुभव स्वयंसेवकों प्रदान किए।

महाविद्यालय की बीएससी गृह विज्ञान प्राध्यापक डॉ शशिबाला उनियाल ने छात्रों को एन एस एस के महत्त्व से जुड़ी विभिन्न जानकारियां दी साथ ही यह भी बताया गया की किस प्रकार छात्र जीवन में विद्यार्थी शिविर में रह करके सामुदायिक विकास एवं आत्मनिर्भरता के गुण प्राप्त कर सकते हैं।

अंत में गत वर्ष के स्वयंसेवी शशांक ने गत वर्ष के सात दिवसीय शिविर में प्रतिभाग के अनुभव भी सांझा किए। कार्यक्रम अधिकारी डॉ सुमन सिंह गुसाईं ने छात्रों को अनुशासन को जीवन में धारण करने तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से राज सेवा से जोड़ने की बात बताई।

शिविर के बौद्धिक सत्र में व्याख्याता डॉ आशुतोष मिश्रा द्वारा छात्रों तथा स्वयंसेवीयों को रोजगार के अवसर और चुनौति पर एक सारगर्भित जानकारियां प्रदान की। जिससे भविष्य में यह विद्यार्थी लाभान्वित हो सके।