राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मालदेवता, रायपुर,देहरादून के ई डी आई आई से प्रशिक्षण प्राप्त कर आए दो प्राध्यापक प्रोफेसर ज्योति खरे एवं डॉ धर्मेंद्र कुमार ने आज महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं के साथ महाविद्यालय के प्राचार्य, प्रोफेसर वी०पी‌० अग्रवाल की अध्यक्षता में एक संगोष्ठी का आयोजन किया।

डॉ धर्मेंद्र ने सर्वप्रथम प्राचार्य कक्ष में सभी प्राध्यापकों से वार्ता की एवं प्रशिक्षण के संबंध में विस्तार से बताया।

तत्पश्चात सत्र का आरंभ प्रोफेसर ज्योति खरे द्वारा किया गया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सरकार की इस ड्रीम प्रोजेक्ट देवभूमि उद्यमिता योजना के विषय में बताते हुए छात्र-छात्राओं को उद्यमिता से संबंधित अपना आइडिया प्राध्यापकों के साथ साझा करने के लिए कहा तथा भविष्य में आयोजित होने वाले बूट कैंप एवं ई डी पी के लिए कैसे तैयार होना है उसके बारे में भी जानकारी दी।

बता दें कि उच्च शिक्षा विभाग एवं भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद के ए्म ओ यू के तहत राज्य सरकार की देवभूमि उद्यमिता योजना जो कि सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसमें वह उच्च शिक्षा विभाग के प्राध्यापकों को प्रशिक्षण प्रदान कर युवाओं को उद्यमी एव स्वावलंबी बनाने का ध्येय रखते हैं।

इसी क्रम में महाविद्यालय की डॉ अनीता चौहान ने छात्रों को इस योजना में अधिक से अधिक पंजीकरण हेतु प्रेरित किया।

इस संगोष्ठी में महाविद्यालय के सभी संकायों के छात्राओं ने प्रतिभाग किया। अंत में प्रोफेसर पूजा कुकरेती ने प्राचार्य एवं सभी प्राध्यापक को तथा छात्र-छात्राओं का धन्यवाद ज्ञापन किया।