नवल टाइम्स न्यूज़, 11 जुलाई 2024 : आज इंदिरा प्रियदर्शिनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय में नये शिक्षा सत्र के प्रथम दिवस नए प्रवेशित छात्राओं के लिए इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

प्राचार्य प्रो0 शशि पुरोहित ने महाविद्यालय परिसर में पौधारोपण करते हुऐ कार्यक्रम का उद्घाटन किया । अपने उद्बोधन में उन्होंने नव प्रवेशित छात्राओं को महाविद्यालय के इतिहास के बारे में बताते हुए शिक्षा के क्षेत्र में महाविद्यालय की उपलब्धियां के बारे में छात्राओं को जानकारी दी।

इसके पश्चात एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट डॉ0 रेखा जोशी ने एनसीसी एवं एंटी रैगिंग से संबंधित जानकारी दी डॉ जोशी ने कहा कि महाविद्यालय में रैगिंग पूर्णत वर्जित है साथ ही एनसीसी के लिए होने वाली छटनी परीक्षा के बारे में छात्राओं को अवगत करवाया।

इसके पश्चात एनएसएस प्रभारी डॉ0 ललिता जोशी ने एनएसएस से संबंधित तथा इसकी उपयोगिता के बारे में छात्राओं को बताया साथ ही एनएसएस के अंतर्गत चलाई जाने वाली गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और ए, बी तथा सी प्रमाण पत्र की उपयोगिता से छात्राओं को रूबरू करवाया।

महाविद्यालय की करियर काउंसलिंग समिति की प्रभारी प्रो0 रश्मि पंत ने छात्राओं को समिति के क्रियाकलापों तथा गत वर्षों में अयोजित किए गए सत्रों के बारे में जानकारी दी।

रोवर रेंजर प्रभारी डॉ0 विद्या कुमारी ने छात्राओं को रोवर रेंजर के प्रमाण पत्रों की उपयोगिता तथा इसके अंतर्गत आयोजित होने वाली गतिविधियों को विस्तार से समझाया।

इधर महाविद्यालय के वाणिज्य संकाय के अंतर्गत आयोजित इंडक्शन कार्यक्रम में बीकॉम ऑनर्स प्रभारी डॉ0 फकीर सिंह ने महाविद्यालय की भौतिक संरचना के बारे में जानकारी देते हुए विषयगत प्रकरण पर प्रकाश डाला।

प्लेसमेंट सेल, नमामि गंगे प्रभारी एवं कार्यक्रम अधिकारी एनएसएस डॉ0 रितुराज पंत ने समितियां के अंतर्गत की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों से छात्राओं को रूबरू करवाया साथ ही वर्तमान शिक्षा सत्र में आयोजित किए जाने वाले विभिन्न रोजगार पर कोर्सों के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त शिक्षक एवं शिक्षक इतर कर्मचारी उपस्थित रहे।