हरिद्वार: धनौरी पी.जी. कॉलेज के प्रतिभाशाली छात्रों ने दिनांक 18 दिसम्बर,2023 को हरिद्वार में आयोजित “युवा महोत्सव-2023” के विभिन्न वर्गों में पुरस्कार प्राप्त करके कॉलेज का परचम लहराया।

छात्रों की इस रचनात्मक उपलब्धि पर समस्त महाविद्यालय परिवार हर्षित है। इस अवसर पर प्राचार्य प्रो. सुमन पाल सिंह सिरोही जी ने प्रतिभागी छात्रों को बधाई दी और भविष्य में ऐसे ही उत्तरोत्तर प्रगति के लिए शुभकामनाएं प्रदान की।

उन्होंने कहा कि शिक्षा मानव जीवन के लिए एक ऐसा वरदान है जिससे वह अपना सर्वांगीण विकास कर सकता है। पढ़ाई लिखाई के साथ हमारे महाविद्यालय के छात्र-छात्रों ने समय-समय पर अपने रचनात्मक गुणों का प्रदर्शन करके प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

युवा महोत्सव का आयोजन युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग, हरिद्वार द्वारा किया गया। युवा महोत्सव में कहानी लेखन में प्रथम पुरस्कार यश बाबरे (बी.एससी. तृतीय सत्र)।

फोटोग्राफी में द्वितीय पुरस्कार आकाश (बी.एससी. तृतीय सत्र) और पोस्टर मेकिंग में तृतीय पुरस्कार आशीष कश्यप (एम.ए. तृतीय सत्र) को प्राप्त हुआ।

युवा महोत्सव में छात्रों ने सहायक आचार्य डॉ. रुचि शर्मा के निर्देशन में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर डॉ. रुचि शर्मा और महाविद्यालय के समस्त सहायक आचार्यों ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त की।