पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की जयंती के अवसर पर राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ (उत्तरकाशी) की पत्रिका “त्रिपथगा”के संयुक्तांक का विमोचन माननीय उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत जी द्वारा किया गया।

माननीय मंत्री जी ने इस शुभ अवसर पर महाविद्यालय की सराहना करते हुए कहा कि महाविद्यालय स्तर पर पत्रिकाओं का प्रकाशन महाविद्यालय के अनेक वार्षिक गतिविधियों से आम जन-मानस को अवगत कराना है एवं महाविद्यालय की पत्रिका छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को निखारने का काम करती है।

इस अवसर पर प्रोफेसर देवेंद्र भसीन उपाध्यक्ष उच्च शिक्षा उन्नयन समिति (राज्य मंत्री) भी मौजूद थे,उन्होंने महाविद्यालय को इस उपलब्धि पर अनेक शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा कि पत्रिका के प्रकाशन के माध्यम से छात्र छात्रों द्वारा स्थानीय संस्कृति के स्वरूप का भी प्रकाशन होता है।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी ने पत्रिका के विमोचन पर हर्ष जताया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की पत्रिका का प्रकाशन न सिर्फ महाविद्यालय की उपलब्धियों एवं कार्य संस्कृति को प्रदर्शित करता है बल्कि छात्र-छात्राओं में मौलिक रचनात्मकता को भी उभार कर उनके व्यक्तित्व को बहुत आयामी स्वरूप प्रदान करता है।

उन्होंने संपूर्ण संपादकीय मंडल को बधाई देते हुए भविष्य में भी महाविद्यालय परिवार को इस प्रकार के नवीन कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।

पत्रिका विमोचन के इस अवसर पर पत्रिका की प्रधान संपादक डॉ शैला जोशी, सह-संपादक बृजेश चौहान, समस्त संपादक मंडल , आई0क्यू0ए0सी0 संयोजक डॉ रजनी लस्याल, डॉ सुमन द्विवेदी, डॉ विक्रम सिंह,श्री विनीत कुमार, श्री आलोक बिजल्वाण , डॉ कुलदीप आदि उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का सफल आयोजन एवं संचालन वनस्पति विज्ञान के प्राध्यापकगया डॉ अशोक कुमार अग्रवाल द्वारा किया गया।