राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ राष्ट्रीय सेवा योजना एवं एंटी ड्रग सेल के संयुक्त तत्वावधान में विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

संगोष्ठी का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी के संबोधन से हुआ जिसमें उन्होंने सर्वप्रथम संगोष्ठी के मुख्य वक्ताओं का स्वागत किया एवं छात्र छात्राओं को तंबाकू के सेवन न करने के लिए प्रेरित किया।

संगोष्ठी के मुख्य वक्ताओं सामुदायिक चिकित्सा केंद्र चिन्यालीसौड़ के डॉक्टर जगदीप बिष्ट, डॉक्टर रिचा असवाल ,डॉ मुकेश त्यागी, डॉक्टर साक्षी बिष्ट ने तंबाकू से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बताया तथा वर्तमान युवा पीढ़ी को इसके सेवन से कैसे बचाया जा सकता है इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी।

एंटी ड्रग सेल के संयोजक डॉ0 अशोक कुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रत्येक वर्ष 31 मई को विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया जाता है और इसका उद्देश्य तंबाकू के इस्तेमाल से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जागरूकता फैलाना है ।

संगोष्ठी का संचालन के एन0एस0एस0 कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 कृष्णा डबराल ने किया ।इस अवसर पर डॉ0 प्रमोद कुमार ,डॉ0 बृजेश चौहान, डॉक्टर दिनेश चंद्र, डॉक्टर आलोक बिजल्वाण एवं डॉ कुलदीप आदि उपस्थित रहे।