15-8-2024 : राजकीय महाविद्यालय थत्यूड में स्वतंत्रता दिवस धूम धाम से मनाया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉक्टर पंकज कुमार पांडेय द्वारा ध्वजारोहण कर एवं राष्ट्रीय गान के साथ किया गया। कार्यक्रम का संचालन कर रही डॉक्टर संगीता कैंतुरा ने इसके पश्चात उच्च शिक्षा निदेशक का संदेश सबके सामने प्रस्तुत किया।

डॉक्टर चंदा नौटियाल ने इस स्वतंत्रता दिवस की थीम विकसित भारत के विषय में चर्चा की।

कार्यक्रम में डॉक्टर संगीता खड़वाल ने स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास पर चर्चा करते हुए सभी स्वतंत्रता सेनानियो के बारे में बताया। प्रो विजेंद्र लिंगवाल द्वारा छात्र छात्राओं को उनके कर्तव्यों एवं अधिकारों के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम में छात्र छात्राओं ने देशभक्ति गीत,कविताएं एवं भाषण प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य महोदय में आजाद भारत में महिलाओं की भूमिका पर चर्चा करते हुए आज के दिन को उन महिलाओं के नाम समर्पित करते हुए जो आजाद भारत में हिंसाओ की शिकार हुई है सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी।

महाविद्यालय में “एक पौधा मां के नाम” वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया जिसमे सभी प्राध्यापक ने एक पौधा मां के नाम पर रोपा तथा छात्र छात्राओं को भी एक वृक्षारोपण कार्यक्रम के लिए प्रेरित किया।

इसके पश्चात श्रमदान किया गया जिसमे महाविद्यालय परिसर की खत पतवार निकली गई ।इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं कर्मचारी वर्ग एवं छात्र छात्रा उपस्थित थे।