नवल टाइम्स न्यूज़, 24.02.2023:  राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग, टिहरी गढ़वाल द्वारा भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के तत्वाधान में राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन एवं राज्य परियोजना प्रबंधन ग्रुप के महत्वकांक्षी कार्यक्रम नमामि गंगे के अंतर्गत महाविद्यालय की आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ एवं नमामि गंगे इकाई के संयुक्त तत्वाधान में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बागी बनगढ़ देवप्रयाग, हिंडोलाखाल टिहरी गढ़वाल से शैक्षिक भ्रमण हेतु आए छात्र-छात्राओं के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का संचालन नमामि गंगे नोडल अधिकारी शीतल वालिया द्वारा करते हुए नमामि गंगे परियोजना की विस्तृत जानकारी छात्र छात्राओं को दी गई और छात्र छात्राओं को जल संसाधनों का संरक्षण करने के प्रति जागरूक किया गया।

डॉ. सरिता पंवार द्वारा छात्र-छात्राओं को शैक्षिक भ्रमण के महत्व के विषय में जानकारी दी गई। डॉक्टर पंवार ने मानव विकास की अवस्थाओं में किशोरावस्था के महत्व को बताते हुए कहा कि यह अवस्था सबसे महत्वपूर्ण होती है क्योंकि इसी समय व्यक्ति के व्यक्तित्व की आधारशिला बनती है ।

डॉ.नौडियाल ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि गंगा हमारी सांस्कृतिक धरोहर है और हमें अपनी धरोहर के संरक्षण के लिए स्वच्छता के संकल्प को आत्मसात करना होगा।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो. प्रीति कुमारी नेअपने उद्बोधन से छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया और उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

उक्त कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक उपस्थित रहे।