राजकीय महाविद्यालय नैनबाग को नैक से 2.51 सीजीपीए के साथ बी प्लस ग्रेड प्राप्त हुआ है।

आज दिनांक 24 मई 2024 को नैक की ओर से महाविद्यालय को ईमेल के माध्यम से यह सूचना प्राप्त हुई। इस उपलब्धि पर महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने महाविद्यालय के समस्त शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों, छात्र-छात्राओं, अभिभावकों, भूतपूर्व छात्रों, समस्त हित धारकों तथा स्थानीय जनता को बधाई प्रेषित किया।

महाविद्यालय के आईक्यूएसी समन्वयक श्री परमानंद चौहान ने बताया कि महाविद्यालय द्वारा नैक के सातों मानदंडों से संबंधित आंकड़ों एवं रिपोर्ट को एसएसआर के माध्यम से जमा किया गया था, जिसका 70% सत्यापन ऑनलाइन डीवीवी के माध्यम से किया गया, जबकि 30% सत्यापन नैक पीयर टीम विजिट के माध्यम से पूरा किया गया।

नैक पीयर टीम द्वारा महाविद्यालय में दिनांक 14 एवं 15 मई 2024 को आंकड़ों, रिपोर्ट तथा भौतिक सुविधाओं का निरीक्षण किया गया। नैक द्वारा स्टूडेंट सैटिस्फेक्ट्री सर्वे (SSS) भी पूरा किया गया, जिसमें महाविद्यालय के छात्र-छात्राओ ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया।

उत्तराखंड में केवल कला संकाय एवं सात फैकल्टी सदस्य के साथ यह पहला महाविद्यालय है जिसे B+ ग्रेड प्राप्त हुआ है। उत्तराखंड के अनेक महाविद्यालयों एवं अधिकारियों से महाविद्यालय को बधाइयां प्राप्त हो रही है।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने सभी को सहयोग के लिए धन्यवाद प्रेषित किया तथा बताया कि महाविद्यालय नैक के दूसरे चक्र में B++ के लिए पूरे उत्साह के साथ कार्य करेगा।

महाविद्यालय के इस उपलब्धि पर समस्त प्राध्यापकों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं में हर्ष की लहर है।