हरिद्वार: महाविद्यालय में वाणिज्य विभाग द्वारा विभागीय परिषद के अंतर्गत पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह का शुभारंभ महाविद्यालय की संरक्षिका एवं प्राचार्य प्रोफेसर वंदना शर्मा द्वारा दीप प्रज्वलित कर एवं छात्र छात्राओं को संबोधित करके किया गया ।

 

 

अपने उद्बोधन में प्राचार्य प्रो० वंदना शर्मा ने विजयी छात्र-छात्राओं को बधाई दी तथा सदैव विभाग एवं महाविद्यालय के कार्यक्रमों में प्रतिभाग हेतु प्रेरित किया और कहा कि जो छात्र छात्राएं इस प्रकार की गतिविधियों में प्रतिभाग करते रहते हैं, वह स्वयं का ही बहुमुखी विकास करते हैं जो कि उनके भविष्य में लाभप्रद होता है।

कार्यक्रम का संचालन वाणिज्य विभाग की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर ज्योति खरे द्वारा कर, विभाग से संबंधित सभी प्रतियोगिताओं के विषय, शीर्षक एवं प्रतिभागियों के बारे में बताया गया। उनके द्वारा बताया गया कि छात्र-छात्राओं के उन्नयन एवं विकास हेतु सभी प्रतियोगिताओं के शीर्षक वाणिज्य से संबंधित ही रखे गए थे। ताकि छात्र-छात्राओं में विषय से संबंधित जानकारी एवं रुचि उत्पन्न हो सके तथा ज्ञान वर्धन भी किया जा सके।

तत्पश्चात प्राचार्य द्वारा विभाग में वर्ष भर में आयोजित की गई प्रतियोगिताओं में स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिताओं में निबंध,‌पोस्टर, रंगोली एवं तत्क्षण भाषण प्रतियोगिताएं शामिल थे, जिसमें वाणिज्य विभाग के छात्र-छात्राओं ने हर्षोल्लास के साथ प्रतिभाग किया। निबंध प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर क्रमशः खुशी पुंडीर,‌अमित कुमार, देवांग, श्रीकांत शर्मा और रोहित रहे। पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर तनु द्वितीय स्थान पर श्रीकांत शर्मा और तृतीय स्थान पर हिमांशी नेगी रहे।

रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर जिया सेवाल, द्वितीय स्थान पर हिमांशी और तृतीय स्थान पर हिमानी राणा कोटी ने स्थान प्राप्त किया तथा तत्क्षण भाषण प्रतियोगिता,जिसमें प्रतिभागियों को चिट्स द्वारा प्राप्त शीर्षक पर 1 मिनट तक अपने विचार रखने थे, इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर परिधि रावत, द्वितीय स्थान पर मोहम्मद परवेज और तृतीय स्थान पर हिमानी राणा कोटी रही।‌अंत में प्राचार्य द्वारा उच्चतम उपस्थिति एवं अनुशासन के लिए एक छात्र को विशेष पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया गया, जो कि बीकॉम तृतीय वर्ष के छात्र श्रीकांत शर्मा को दिया गया।

समस्त प्रतियोगिताओं की निर्णायक समिति में डॉ0 कविता काला, डॉ०मंजू कोगियाल , डॉ०रितु कश्यप, डॉ० अनीता चौहान डॉ० सुनीता नौटियाल डॉ० सुरेश कुमार एवं डॉ० शशि बाला उनियाल रहे। इस अवसर पर विभाग के श्रीमती रश्मि नौटियाल एवं सुश्री मनीषा सांगवान का पूर्ण सहयोग रहा।

कार्यक्रम के अंत में प्रो० जी० सी० डंगवाल द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया गया।