संजीव शर्मा,नवल टाइम्स न्यूज़:   राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ के राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में विश्व जल दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा महाविद्यालय परिसर से नगरपालिका क्षेत्र तक “जल संरक्षण एवं संवर्धन” विषय से संबंधित आम जन जागरूकता रैली निकाली गई ।

छात्र छात्राओं ने नारों और स्लोगन के माध्यम से जनमानस को जागरूक किया । महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा एन0 एस0 एस 0 के स्वयंसेवकों को जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई ।

एन0 एस0 एस0 के सह कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 अशोक कुमार अग्रवाल ने विश्व जल दिवस 2022 की थीम “भूमिगत जल “के विषय में छात्र-छात्राओं को जानकारी देते हुए कहा कि जल हमारी जीवन रेखा है और हमारे अस्तित्व का मुख्य आधार है। आइए आज हम जल संरक्षण का प्रण लें और इसके महत्व को जन जन तक पहुंचा कर जागरूकता बढ़ाएं।

एन0 एन0 एस0 कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 कृष्णा डबराल ने छात्र छात्राओं को बताया कि दृष्टि से ओझल हमारे पैरों के नीचे भूजल एक छिपा हुआ खजाना है जो हमारे जीवन को समृद्ध बनाता है अतः हमें भूमिगत जल का सदुपयोग करना चाहिए। डॉ0 बृजेश चौहान द्वारा भी छात्र-छात्राओं को विश्व जल दिवस से संबंधित जानकारी दी गई।