संजीव शर्मा, एनटीन्यूज़, हरिद्वार: कांग्रेस पार्टी की तरफ से हरिद्वार ग्रामीण सीट (35) पर अपनी मजबूत दावेदारी जताते हुए सैनी समाज के लोकप्रिय नेता व वरिष्ठ पत्रकार, प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष श्री मनोज सैनी ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आर्य नगर चौक से वेद मंदिर रामनगर ज्वालापुर तक ढोल नगाड़ों के साथ पैदल मार्च निकालते हुए हरिद्वार कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष श्री संजय अग्रवाल को आज अपना आवेदन पत्र सौंपा।

विदित हो कि श्री मनोज सैनी को सैनी समाज के साथ-साथ अन्य सभी वर्गों का हरिद्वार ग्रामीण सीट पर भरपूर समर्थन और सहयोग प्राप्त हो रहा है। जिसके तहत  मनोज सैनी ने कांग्रेस पार्टी से टिकट की मांग को लेकर महानगर अध्यक्ष को आज अपना आवेदन पत्र सौंपा।

इस अवसर पर मनोज सैनी ने कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी उन्हें हरिद्वार ग्रामीण से प्रत्याशी बनाती है तो उनकी प्राथमिकताओं में सबसे पहले विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में मूलभूत सुविधाओं चिकित्सा, शिक्षा, सड़क, पीने के लिये स्वच्छ पेयजल व युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराया जाएगा। क्षेत्र में उद्योगों का विकास कराना व नये उद्योग स्थापित कराने के प्रयास के साथ प्रत्येक गांव को अत्याधुनिक संचार सुविधाओं से लैस कराना भी उनकी प्राथमिकता में शामिल होगा।

इसके अतिरिक्त विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव को मुख्य सड़क से जोडने का काम भी किया जाएगा। ग्रामीण महिलाओं के स्वावलंबन के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना भी उनकी प्राथमिकता होगी। साथ ही ग्राम सभा की खाली पड़ी जमीन को नियोजित विकास और अधिक से अधिक उपयोगी बनाया जाएगा। प्रत्येक गांव में सीसी कैमरे व स्ट्रीट लाईट लगवाना भी प्राथमिकता में शामिल है। इतना ही नहीं क्षेत्र के सभी सरकारी स्कूलों को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित कराना व छात्राओं की उच्च शिक्षा हेतु डिग्री कॉलेज की स्थापना कराना भी प्राथमिकता में होगा।

इस अवसर पर मेयर प्रतिनिधि श्रीमती पार्वती नेगी, श्रीमति धनकुमारी, श्रीमती अनिता शर्मा, श्रीमती सरोज गुप्ता, विनोद सैनी, राजेन्द्र गुप्ता, महिपाल सैनी, नहार सिंह यादव, मुकुल कुमार, अंशुल, गगन, तेजस्वी गुप्ता, जतिन सैनी, सूरज नेगी, राजा कुमार, निखिल गुप्ता, अंकित, सचिन, आदित्य, जॉनी, आशीष बक्शी, अनिल कुमार, लक्की कुमार, सूरज सैनी, पंकज सैनी, सुनील मिश्रा, भगवान दास आदि उपस्थित थे।