मर्यादा में रहे सभी स्कूल देवेंद्र प्रजापति आज दिनांक 20 4 2023 में सुबह से ही सोशल मीडिया पर चल रहा एक स्कूल बीएमएल मुंजल ग्रीन मीडोज स्कूल मैं 21 तारीख को होने वाले ईद मिलन कार्यक्रम की एक खबर स्कूल द्वारा जारी किए गए कार्ड के माध्यम से पूरे हरिद्वार में वायरल हो गई।

जिसको संज्ञान में लेते हुए शिवसेना नेता देवेंद्र प्रजापति द्वारा स्कूल प्रिंसिपल मिस कलाना से बात की गई। स्कूल द्वारा जारी किए गए कार्ड पर बच्चों को जबरन लड़कियों को सलवार कमीज शरारा के साथ वह लड़कों को कुर्ता पजामा पहन कर आने के लिए कहा गया था। साथ ही कार्ड के माध्यम से यह भी सूचना दी गई थी कि सभी बच्चे लंच में मीठी सेवइयां ही बनाकर लाएंगे।

इस पर नाराज देवेंद्र प्रजापति ने प्रिंसिपल से बात कर उनको आगाह किया कि आप बच्चों को जबरन दूसरे समुदाय के कपड़े उनका पहनावा दूसरे समुदाय के हिंदू बच्चों को पहनने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता।

स्कूल में देवेंद्र प्रजापति का फोन जाने के बाद हड़कंप मच गया वही स्कूल से देवेंद्र प्रजापति को फोन से सूचना की गई कि स्कूल में होने वाला ईद मिलन प्रोग्राम को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है।

देवेंद्र प्रजापति ने इस की जानकारी प्रेस रिलीज के माध्यम से बताया और सभी स्कूलों से निवेदन करते हुए चेतावनी के रूप में कहा कि स्कूल अपनी मर्यादा में रहे किसी भी समुदाय की आस्था को ठेस पहुंचाने का प्रयास न करें उनके धर्म को किसी दूसरे धर्म पर थोपा नहीं जा सकता आगे से इस तरीके की हरकत स्कूल ना करें तो अच्छा होगा।

SAVE_20230420_185300

SAVE_20230420_185308