वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर में आज दिनांक 15.07.2022 को प्राचार्य प्रोफे (डॉ) जी आर सेमवाल की अध्यक्षता में एन एस एस ईकाई और नमामि गंगा योजना के नोडल अधिकारी डॉ राजेन्द्र प्रसाद बडोनी के नेतृत्व में हरेला और श्री श्रीदेव सुमन जी की स्मृति में 10 दिवसीय वृक्षारोपण कार्यक्रम का प्रारम्भ किया गया,

कार्यक्रम में महाविद्यालय में आज पीपल के पौधे लगाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफ (डॉ) जी आर सेमवाल ने कहा कि हरेला भारतीय संस्कृति में प्रकृति के प्रति मानव द्वारा आभार व्यक्त करने का त्यौहार है।  प्रकृति की रक्षा और पूजा के रूप में प्रकट करने का पर्व है हरेला।

हरेले के दिन पेड़ लगाकर प्रकृति के सवर्धन में अपनी तरफ से एक छोटा सा योगदान देकर प्रकृति के चिरायु रहने की कामना की जाती है।

हरेला त्यौहार सावन माह की कर्क संक्रांति को मनाया जाता है।

इस अवसर पर प्राध्यापक वर्ग में डॉ. राखी डिमरी, डॉ. नीलम ध्यानी, नमामि गंगा प्रभारी डॉ. राजेन्द्र प्रसाद बडोनी, एन एस एस के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राकेश मोहन नौटियाल, कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राजकुमारी भंडारी, आदि कार्यालय से मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्री मनमोहन सिंह, श्री थान सिंह एवं एन एस एस के स्वयंसेवक उपस्थित रहे।