हरिद्वार, 20.12.202: आज शिवसेना का हिंदूत्व रक्षा सूत्र कार्यक्रम सैनी आश्रम ज्वालापुर में जिला प्रमुख लाखन सिंह के नेतृत्व में किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश समन्वय एवं प्रभारी भूपेंद्र भट्ट एवं गढ़वाल मंडल प्रमुख देवेंद्र प्रजापति प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महासचिव चंद्रशेखर चौहान ने किया एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता महंत बाबा रमेश नाथ ने की।

मुख्य अतिथि भूपेंद्र भट्ट ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड में शिवसेना का जनाधार दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है शिव सैनिको द्वारा जनता के कार्य कराए जा रहे हैं जो आगे चलकर शिवसेना का वोट बैंक बनेंगे और शिवसेना माननीय एकनाथ शिंदे जी के नेतृत्व में राजनीतिक रूप से बढ़ोतरी करेगी।

Img 20231220 Wa0030

सभा को संबोधित करते हुए देवेंद्र प्रजापति ने कहा कि गढ़वाल मंडल के सभी जिलों में जिला प्रमुखों द्वारा इसी तरीके के कार्यक्रम किए जाएंगे एवं उत्तराखंड में चल रही शिक्षा एवं मेडिकल व बेरोजगारी के नाम पर भ्रष्टाचार को समाप्त किया जाएगा, भ्रष्ट अधिकारी बात से समझेगा तो ठीक नहीं तो उसे शिव सैनिक लात से समझाएगा फिर चाहे वह अधिकारी किसी भी रेंज का हो।

आज इस कार्यक्रम में प्रत्येक शिव सैनिक हिंदू रक्षा सूत्र का कलावा एक दूसरे की कलाई पर बांधकर सनातन की रक्षा का संकल्प लेगा।

जिला प्रमुख लाखन सिंह ने अपने वक्तव में कहा कि देवेंद्र प्रजापति जी के आशीर्वाद व सहयोग से हरिद्वार जिले की प्रत्येक विधानसभा नगर शहर तहसील ग्राम एवं वार्ड स्तर पर शिव सैनिक पदाधिकारी का गठन किया जाएगा एवं वह पदाधिकारी घर-घर जाकर सरकार की योजनाएं जो गरीब तबके तक नहीं पहुंच रही उनके विषय में बताकर उन योजनाओं का गरीब जनता को लाभ दिलवाएगा।

जिला प्रमुख किसान मोर्चा नूतन उपाध्याय ने अपने वक्तव में कहा कि हरिद्वार में कुछ स्टोन क्रेशर बिना किसी परमिशन के चल रहे हैं जिन्होंने स्टोन क्रेशर की सरकारी नियमावली का पालन भी नहीं किया हुआ है। जिसकी वजह से क्रेसरो के आसपास के लगे खेतों में फैसले खराब हो रही है एवं उधर दूसरी ओर जंगलात से सीमा पार कर जंगली जानवर एवं हाथी गरीब किसानों की फसले आए दिन रौंद देते हैं जिससे किसान की मेहनत व आमदनी दोनों ही बर्बाद हो जाती है इसके लिए भी शिवसेना का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही अधिकारियों से मिलकर किसानों की समस्याओं का समाधान कराएगा ।

संचालन करते हुए चंद्रशेखर चौहान ने सभी नए शिवसैनिकों का स्वागत कर कहा कि शिवसेना में अधिक से अधिक युवाओं महिलाओं व बुजुर्गों को सदस्य अभियान के जरिए सदस्यता करा कर शिव सेना परिवार से जोड़ा जाएगा अध्यक्षता करते हुए महंत रमेश नाथ ने सभा का समापन करते हुए सभी शिव सेनिकों को आशीर्वाद दिया और कहा कि शिवसेना से एक बड़ा खेमा संत समाज का भी जुड़ने जा रहा है।

संत समाज के आशीर्वाद से आने वाले समय में सभी कार्य सफलतापूर्वक होंगे वह सभा में आए सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का सभी की ओर से महंत जी ने धन्यवाद किया।

हिंदू रक्षा सूत्र कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित गढ़वाल मंडल उप प्रमुख रवि बक्शी गढ़वाल मंडल मुख्य कार्यालय सचिव सत्यवीर राठौर गढ़वाल मंडल उप प्रमुख राजीव कुमार गढ़वाल मंडल सचिव पूरण सिंह गढ़वाल मंडल सचिव सतीश कुमार गढ़वाल मंडल सोशल मीडिया प्रभारी शिवाकांत पाठक गढ़वाल मंडल कार्यकारिणी सदस्य अंकित मलिक संजीव राठौर गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी वेद प्रकाश गढ़वाल मंडल कार्यालय सचिव राजकुमार प्रजापति गढ़वाल मंडल कार्यकारिणी सदस्य अनित मिश्रा ग्राम प्रमुख टांडा मझादा राजू राठौर हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा संपर्क प्रमुख नेमचंद सैनी व भारी मात्रा में शिव सैनिक व पदाधिकारी उपस्थित रहे।