हरिद्वार: हरिद्वार में सरकारी तन्त्र की असंवेदनशील फिर सामने आयी. एक गर्भवती महिला को उपचार ना मिल पाने के कारण महिला ने मेला अस्पताल के बाहर सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। महिला को अस्पताल ले जाने के लिए कोई एंबुलेंस नहीं आयी। जिसके चलते महिला ने सड़क पर ही नवजात को जन्म दे दिया।

गर्भवती महिला के सड़क पर बच्चे को जन्म देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो मेला अस्पताल के बाहर का है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि प्रसव पीड़ा से परेशान एक महिला ने 1 घंटे तक 108 एवं सरकारी एंबुलेंस के आने का इंतजार किया। लेकिन बारिश के दौरान जब दोनों ही मौके पर नहीं पहुंची तो महिला ने मेला अस्पताल के बाहर ही सड़क पर बच्चे को जन्म दे दिया।

महिला ब्रह्मपुरी क्षेत्र की रहने वाली बताई जा रही है। रात करीब 1 बजे महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो वह अपने पति के साथ अस्पताल के लिए निकली। घर से निकलते ही मेला अस्पताल के बाहर पहुंची तो महिला को ज्यादा दर्द होने लगा और वह चिल्लाने लगी। महिला की चीख पुकार सुन आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने ना केवल 108 बल्कि पास में ही स्थित जिला चिकित्सालय की एंबुलेंस को भी सूचना दी। लेकिन दोनों ने ही बारिश के दौरान आने की जरूरत नहीं समझी।

इसके बाद महिला ने सड़क पर ही बच्चे को नवजात दे दिया। फिलहाल पीडि़ता को महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इस घटना से सरकारी तंत्र की उदासीनता एक बार फिर सामने आयी है।