हरिद्वार:  कांवड़ मेले के दौरान भारतीय सेना में तैनात जवान की हत्या में शामिल कुख्यात इनामी अपराधी को एसटीएफ ने हरियाणा के पानीपत में छापा मारकर गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ की गिरफ्त में आये अपराधी सुमित पुत्र संजय निवासी ग्राम चुलकाना थाना समलखा पानीपत पर 10 हजार रुपये का इनामी घोषित था। गिरफ्तार अभियुक्त सुमित पुत्र संजय निवासी ग्राम चुलकाना, थाना समलखा, पानीपत, हरियाणा का रहने वाला है।

एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल के अनुसार पानीपत से गिरफ्तार कुख्यात इनामी अपराधी सुमित ने हरिद्वार में कांवड़ मेले के दौरान सेना के जवान की निर्मम हत्या की थी।

अभियुक्त सुमित पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित था। 25 जुलाई 2022 को डाक कांवड़ यात्रा के दौरान भारतीय सेना में तैनात जवान कार्तिक निवासी सिसौली, मुजफ्फरनगर, यूपी को लाठी-डंडों से हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया था। इस घटना के बाद बुरी तरह जख्मी सैनिक कार्तिक की अस्पताल में ले जाने के दौरान मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहा था।

जिसके सम्बन्ध में थाना रुड़की में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। लगातार फरार चल रहे अपराधी की पानीपत हरियाणा में छिपे होने की सूचना मिलने पर एसटीएफ टीम ने देर रात्रि इलाके की घेराबंदी की। घेराबंदी के बाद वांटेड इनामी सुमित को पानीपत हरियाणा से गिरफ्तार किया गया।