हरिद्वार: कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर बड़ी संख्या में उमड़े श्रद्धालु, दोपहर तक 17 लाख श्रद्धालुओं ने किया हरिद्वार के विभिन्न घाटों पर गंगाजी में स्नान।

जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व को सकुशल सम्पन्न कराये जाने की दृष्टि से लिया मेला क्षेत्र का जायजा

Img 20231127 Wa0024

आज सोमवार सुबह से हरिद्वार के विभिन्न घाटों पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा हर की पौड़ी पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे थे।

वहीं जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोभाल ने कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व को सकुशल सम्पन्न कराये जाने की दृष्टि से मेला क्षेत्र का गहनता से जायजा लिया।

Img 20231127 Wa0021

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल शहर के पूरे क्षेत्र का जायजा लेते हुये मेला नियंत्रण भवन(सीसीआर) पहुंचे। सीसीआर पहुंचते ही वे सीधे मेला नियंत्रण भवन में स्थापित कण्ट्रोल रूम पहुंचे, जहां से उन्होंने पूरे मेला क्षेत्र का सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से प्राप्त चलचित्रों का जायजा लिया तथा जहां-जहां पर ज्यादा भीड़ दिखाई दे रही थी, वहां पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश कण्ट्रोल रूम से अधिकारियों को दिये।

धीराज सिंह गर्ब्याल एवं प्रमेन्द्र डोभाल ने तत्पश्चात मेलाधिकारी रूम में एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें अधिकारियों को कहां-कहां पर सतर्कता बरतनी है, के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश दिये। जिलाधिकारी और एसएसपी ने कहा कि दोपहर 2:00 बजे तक 17 लाख के लगभग श्रद्धालु गंगा जी में स्नान कर चुके थे।