हरिद्वार: हरिओम सरस्वती पीजी कॉलेज धनौरी के छात्र-छात्राओं के लिए रोजगार के द्वार खुल गए हैं। उन्हें अपने घर में ही रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। इसके लिए हरि ओम सरस्वती पी.जी. कॉलेज प्रबंधन की ओर से कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया।

छात्र-छात्राओं ने फार्माक्यूटिकल क्षेत्र में अपने करियर की संभावनाओं को चमकाने का अवसर मिला।यह दिन छात्रों के लिए न केवल उत्साह का था बल्कि उनके आत्मविश्वास के प्रदर्शन का भी था।इंटरव्यू से पूर्व मुख्य वक्ता श्री मयंक ने अपने अनुभव छात्र-छात्राओं के साथ साझा किए। उनका उद्देश्य केवल साक्षात्कार लेना नहीं था बल्कि छात्रों में आत्मविश्वास भरना भी था।

उन्होंने इस मूल सूत्र के साथ कि कंपनी में आपका स्वागत है लेकिन पहले यह बताएं कि आप हमारी टीम में क्या जोड़ सकते हैं उनका यह सवाल छात्रों के बीच चर्चा का विषय बना रहा। इस मौके पर प्राचार्य डॉ. आदित्य गौतम ने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।

उप प्राचार्य डॉ. योगेश योगी ने कहा कि यह सिर्फ इंटरव्यू नहीं है बल्कि हमारे छात्रों के भविष्य की दिशा तय करने का एक महत्वपूर्ण कदम है। प्लेसमेंट ड्राइव के संयोजक डॉ. प्रदीप कुमार , सहसंयोजक डॉ दीपमाला कौशिक और डॉ मोनिका चौधरी ने साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान छात्रों को प्रोत्साहित किया।

डॉ प्रदीप कुमार ने प्लेसमेंट के अवसरों के प्रति अपने उत्साह को छात्र छात्रों के साथ साझा किया और बताया इस तरह के सहयोग से शैक्षणिक और औद्योगिक क्षेत्र के बीच एक संबंध मजबूत होते हैं। डॉ दीपमाला कौशिक ने कहा कि जीवन का संघर्ष का पहला पड़ाव आपका शुरू हो चुका है।

आत्मविश्वास के साथ इस पर आगे बढ़े। डॉ मोनिका चौधरी ने भी बच्चों का उत्साह वर्धन किया।

इस कार्यक्रम में लगभग 56 छात्रों ने भाग लिया, जो कंपनी में पद सुरक्षित करने के लिए उत्सुक थे। साक्षात्कार का फोकस तकनीकी ज्ञान, समस्या सुलझाने की क्षमताएं और टीमवर्क कौशल पर था।

इस मौके पर डा समीर मिश्रा, डा रिमझिम पुंडीर व प्रतिभा गिरी आदि मौजूद रहे।