हरिद्वार: ज्वालापुर के एक व्यापारी की अश्लील वीडियो बनाकर उसे डिलीट करने के नाम पर 21 हजार रुपये की वसूली कर ली गई। रकम देने के बाद अलग-अलग मोबाइल नंबरों से काल करते हुए 43 हजार रुपये और मांगे जा रहे हैं।

पीड़ित व्यापारी ने ब्लैकमेलिंग से तंग आकर पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र का है।

पुलिस के मुताबिक, ज्वालापुर पीठ बाजार क्षेत्र के एक व्यापारी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 5 नवंबर को उनके मोबाइल पर एक वीडियो काल आई। जिसमें काल करने वाले का चेहरा नहीं दिख रहा था। कुछ समय बाद काल कट गई और दूसरे नंबर से कॉल आई। बात करने वाले ने बताया कि उनकी अश्लील वीडियो हमारे पास है। वीडियो हटवानी है तो बताइए।

यह बात सुनकर व्यापारी घबरा गया। कुछ देर बाद एक अन्य नंबर से काल आई। बात करने वाले शख्स ने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच से बताया और वीडियो डिलीट कराने के लिए कहा। उसने एक नंबर भी व्यापारी को दिया। उस नंबर पर बात करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम संजय सिंह बताया और वीडियो डिलीट करने की एवज में 21 हजार रुपये मांगे।

व्यापारी ने अपने कर्मचारी के मोबाइल से रकम ट्रांसफर कर दी, लेकिन कुछ देर बाद फिर एक नए नंबर से काल आई और बताया गया कि व्यापारी के दो अश्लील वीडियो अभी और मौजूद हैं। उन्हें हटवाने के लिए 43 हजार रुपये देने होंगे।

ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर व्यापारी ने पुलिस से गुहार लगाई। कोतवाली प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।