हरिद्वार: नकली नोटों से खरीदारी करना व्यक्ति को पड़ा भारी, दुकानदारों ने जमकर पीटने के बाद पुलिस को सौंपा

हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र में नकली नोट लेकर सामान खरीदने आए एक व्यक्ति को दुकानदारों ने पकड़ लिया। दुकानदारों ने उसकी जमकर धुनाई की। जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस ने एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार सिडकुल थाना क्षेत्र के मुल्की नगर इलाके में बुधवार रात एक व्यक्ति परचून की दुकान पर कुछ सामान खरीदने आया। सामान लेने के बाद उसने भुगतान किया, लेकिन भुगतान में जो 100 के नोट उसने दुकानदार को दिए, वो नकली लग रहे थे। शक होने पर दुकानदार ने जब नोटों को चेक किया तो वो नकली निकले। जिसके बाद मौके पर आसपास के दुकानदार भी जमा हो गए। दुकानदारों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी। धुनाई करने के बाद दुकानदारों ने सिडकुल पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरासत में लिया।

पूछताछ करने पर आरोपी ने एक 55 साल के व्यक्ति का नाम लिया और बताया कि उसने नकली नोट उसी व्यक्ति से लिए थे। थाना प्रभारी निरीक्षक सिडकुल प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि पकड़े गए दोनों लोगों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है। ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि आखिर कौन बाजार में चलाने के लिए नकली नोट इन्हें दे रहा है। आरोपी के पास से 29800 के नकली नोट बरामद हुए हैं।