नवल टाइम्स न्यूज़, 24 नवंबर 2022: आज इंदिरा प्रियदर्शनी राजकीय स्नातकोत्तर वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी में एक भारत श्रेष्ठ भारत एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के संयुक्त तत्वाधान में महाविद्यालय में सांप्रदायिक सौहार्द एवं झंडा दिवस के अवसर पर एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया ।

शिविर को संबोधित करते हुए महाविद्यालय की एक भारत श्रेष्ठ भारत की संयोजक डॉ0 ललिता जोशी ने कहा कि सभी धर्मों को साम्प्रदायिक सौहार्द का वातावरण बनाने के लिए एक होना चाहिए, तभी देश मे सद‌्भावना का वातावरण बन सकता है।

प्रभारी प्राचार्य डॉ0 देवकी गिरी गोस्वामी ने कहा कि अपने धर्म का सम्मान करते हुए हम दूसरे धर्मों का भी सम्मान करें। किसी की मान्यताओं परम्परा के खिलाफ काम नहीं करना चाहिए। पीएलवी उमा भंडारी ने कहा कि

धार्मिक सद्भाव हमारे महानतम देश की समृद्ध परंपरा रही है। भारतीय संस्कृति और सभ्यता ने विश्व में जो ख्याति और सम्मान पाया है, वह विश्व के किसी और देश को नहीं मिला है।

नवाचार क्लब के नोडल अधिकारी डॉ रितुराज पंत ने कहा कि यदि हम सभी धर्मों का सम्मान करते हुए एक सौहार्दपूर्ण वातावरण में यूं ही आगे बढ़ते रहेंगे तो वह दिन दूर नहीं जब भारत विश्व गुरु के रूप में पूरे विश्व का नेतृत्व करेगा और वैश्विक पटल पर अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल होगा।

अंत में प्राचार्य डॉ देवकी गिरी गोस्वामी एवं पीएलवी उमा भंडारी ने संयुक्त रूप से छात्राओं को सांप्रदायिक सौहार्द की शपथ दिलवाई।