• सामूहिक दुष्कर्म का शिकार होने पर प्रेमी से मदद मांगने गई थी नाबालिक
  • प्रेमी ही निकला नाबालिक का हत्यारा, परिवार संग रची हत्या की साजिश

हरिद्वार:  बहादराबाद थाना क्षेत्र में पतंजलि रिसर्च सेंटर शांतरशाह के पास दो दिन पूर्व मिले लड़की के शव के मामले में पुलिस ने एक महिला समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जबकि भाजपा नेता समेत तीन आरोपित अभी भी फरार हैं।

बता दें कि 24 जून की सुबह नाबालिक का शव बरामद हुआ था, जिसके बाद मृतका की मां ने भाजपा नेता समेत दो लोगों के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए पूरे गांव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए फोर्स तैनात करते हुए नाबालिक का दाह संस्कार कराया गया।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पांच टीमें गठित की गई थीं। इसके साथ ही मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर घटना स्थल व नामजद आरोपितों के घरों के आस पास एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगे सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की।

लगभग 500 से अधिक संदिग्ध लोगों से पूछताछ व 900 से अधिक सीसीटीवी कैमरे तथा 100 से अधिक मोबाईल नंबरों की सीडीआर को जांचने के बाद मृतका की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से यह प्रकाश में आया की मृतका विगत 6 माह से नामजद आरोपित अमित सैनी के संपर्क में थी जो उसको बहला फुसला कर शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण कर रहा था।

हत्या से पूर्व रात्रि में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई थी नाबालिक

बताया कि घटना से पूर्व 23 जून की नितिन जो कि मृतका को पूर्व से जानता था, अपनी सोची समझी साजिश के तहत निखिल पांचाल, तुषार उर्फ भोला व एक अन्य दोस्त के साथ मृतका के साथ दुष्कर्म का प्लान बनाया।

इसी साजिश के तहत नितिन ने मृतका से संपर्क कर उसे मिलने बुलाया जिस पर मृतका नितिन से मिलने के लिए तैयार हो गई और शिवगंगा विहार तिराहा शांतरशाह रोड से नितिन और निखिल मृतका को अपनी बुलेट मोटर साइकिल संख्या यूके 17 जी 2738 पर बैठाकर ले आए तथा इनके दोस्त तुषार उर्फ भोला व तुषार का दोस्त मौसम इनको हाईवे पर मिले।

जिसके बाद पांचों, दो मोटेरसाइकिल पर बोंगला बाईपास रोड पर आए और वहां पर उन्होंने स्वंय बीयर पी और मृतका को भी पिलाई। नशे में होने के कारण मृतका को गंगा नहाने का बहाना करके हरिद्वार ले गए और उसके बाद वहां से मृतका को अपने साथ मोटर साइकिल पर वापस रोहल्की जाने वाले रोड पर सुनसान जगह पर ले गए। वहा पूर्व से योजना के तहत नितिन व निखिल द्वारा बारी-बारी मृतका के साथ दुष्कर्म किया।

मृतका ने दुष्कर्म के बाद प्रेमी से लगाई मदद की गुहार
एसएसपी ने बताया कि घटना के बाद रात को ही मृतका मदद के लिए अपने प्रेमी अमित सैनी के घर पर पहुंची। जिस समय अमित के घर पर उसके पिता मदन पाल सैनी, माता शशि देवी एवं बहन रूबी सैनी मौजूद थे। अमित मृतका को चुपचाप अपने कमरे में ले गया, जहां उसने संबंध बनाए।

इस दौरान जब मृतका ने स्वयं के साथ हुए दुष्कर्म की बात अमित सैनी को बताई तो अमित सैनी आगबबूला होकर मृतका पर ही भड़क गया और उसके साथ मारपीट करने लगा। घर में शोर शराबा होने पर अमित सैनी के परिजनों ने लड़की के नाबालिक होने व सभी के फंसने के डर से लड़की के साथ मारपीट कर उसे घर से बाहर निकालने लगे, जिससे वह घायल हो गई।

नाबालिक के घायल होने पर अमित सैनी घबरा गया और लड़की को रास्ते से हटाने का प्लान बनाकर मृतका का पीछा किया। अमित ने उसको रास्ते में पकड़कर उसकी हत्या करने के उद्देश्य से दिल्ली हरिद्वार हाईवे पर पतंजलि रिसर्च इंस्टिट्यूट के सामने लाया और अंधेरे का फायदा उठाते हुए मृतका को जान से मारने की नियत से अज्ञात वाहन के सामने धक्का दे दिया। नाबालिक के मरने की पुष्टि होने के बाद अमित वहां से भाग निकला। इसके बाद अमित ने घटना की जानकारी अपने चचेरे भाई प्रधान पति आदित्य सैनी को बताई।

एसएसपी ने बताया कि 24 जून को जब मृतका की माँ आदित्य राज सैनी के पास पहुंची तो आदित्य राज सैनी ने सब कुछ जानते हुए मृतका की मृत्यु के साक्ष्य व जानकारी को छुपाते हुए मृतका की मां को गुमराह करते हुए पुलिस के पास न जाने व अपने स्तर से उसकी तलाश करने की बात कहकर भेज दिया।

पुलिस ने इस घटना के पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर घटना में सम्मिलित मुख्य आरोपित अमित सैनी व उसकी मां को गिरफ्तार किया। आरोपित अमित सैनी की निशानंदेही पर खून से रंगे कपड़े व महिला से मृतका का मोबाइल बरामद किया। पुलिस ने मृतका के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपित नितिन व निखिल पांचाल, तुषार उर्फ भोला व मौसम को घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल सहित गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपितों के नाम पते अमित सैनी उम्र 26 वर्ष पुत्र मदन पाल सैनी, नितिन उम्र 20 वर्ष पुत्र बीरपाल, निखिल पांचाल उम्र 20 वर्ष पुत्र सतीश कुमार, शशि देवी पत्नी मदनपाल सैनी निवासीगण ग्राम शांतर शाह थाना बहादराबाद हरिद्वार, तुषार उर्फ काला उम्र करीब 20 वर्ष पुत्र अनुज निवासी ग्राम रोहलकी थाना बहादराबाद हरिद्वार व मौसम उम्र करीब 19 वर्ष पुत्र स्व प्रेम निवासी टांडा विहारीगढ़ सहारनपुर हाल किरायेदार संजू चौहान रोहलकी थाना बहादराबाद हरिद्वार बताए गए हैं।

जबकि मुकदमें में नामजद आरोपित आदित्य राज सैनी, मदनपाल सैनी व रूबी सैनी की पुलिस तलाश में जुटी हुई है।