हरिद्वार: भगत सिंह चौक स्थित जवाहरलाल नेहरू राष्ट्रीय युवा केंद्र में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं जवाहरलाल नेहरु की 133वी जयंती पर कार्यक्रमो का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में पंचपुरी हरिद्वार के आधा दर्जन से अधिक स्कूलों के बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। देर शाम तक चले कार्यक्रम मे अतिथियों ने प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए पूर्व पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि नेहरू जी भारत के भविष्य निर्माता हैं उन्होंने भारत की बुनियाद इतनी मजबूती के साथ रख दी कि कोई अनाडी़ शासक भी भारत की स्वतंत्रता और सम्प्रभुता के लिए खतरा नहीं बन सकता।

हरिद्वार में बीएचईएल जैसे संस्थान की बुनियाद रखने वाले नेहरू एवं सिडकुल जैसे विशाल औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना करने वाले पंडित नारायण दत्त तिवारी के जीवन आदर्श एवं देशभक्ति को नमन करते हुए उन्होंने नारायण दत्त तिवारी यूथ हॉस्टल के संचालकों को देश की भावी पीढ़ी के भविष्य निर्माण वाले कार्यक्रमों का संचालन करने के लिए साधुवाद दिया।

नेहरू युवा केंद्र की अध्यक्ष दीपा जोशी ने सभी अतिथियों का अभिनंदन करते हुए संस्था की गतिविधियों पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला।

मेयर अनीता शर्मा एवं ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने चित्रकला सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया।

अंत में व्यवस्था अधिकारी पंडित पदम प्रकाश शर्मा ने सभी अतिथि एवं सभी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों का आभार व्यक्त किया ।

इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता अनुज कुमार शर्मा, सुभाष घई, संजय जोशी ,आदित्य पंडित अन्जू दुवेदी, हिमांशु द्विवेदी ,अरुण शर्मा, जितेंद्र अरोड़ा, शिवदत्त शर्मा, विभोर चौधरी, कमलप्रीत, रोशनी, समीक्षा नितिन, ललित तथा जाकिर सहित सभी विद्यालयों के लगभग सैैैकड़ोंक छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।