हरिद्वार:  पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक खण्डर में डकैती की योजना बना रहे 06 बदमाशों को दबिश देकर लक्सर पुलिस ने पकड लिया।

पुलिस ने बदमाशों के पास से चोरी व लूट का सामन बरामद किया है। बदमाश होंडा सिटी कार लेकर लक्सर स्थित सोलर पावर प्लांट में डकैती डालने के मंसूबे से आए थे।

पूछताछ में अभियुक्तों ने लक्सर क्षेत्र में 06 चोरी की घटनाओं व थाना भगवानपुर क्षेत्र में माह नवम्बर में कार लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस ने अभियुक्तों की निशानदेही पर लक्सर के अलग-अलग स्थानों पर चोरी की गयी विद्युत केबल व चोरी की 02 घटनाओं से सम्बन्धित कास्मेटिक्स, परचून का सामान व डकैती की घटना को अंजाम देने के लिए प्रयोग किए गए उपकरण बरामद किये हैं।

पुलिस पूछताछ में आरोपित मोहित, अभिषेक नकुल ने मिलकर 30 नवम्बर 2022 को भगवानपुर टोल प्लाजा के पास रात्रि में एक व्यक्ति के सिर पर लोहे की रोड से हमला कर कार लूट की थी। बदमाशों ने पुलिस से डर कर भागते समय कार बहादराबाद में पथरी रो पुल के पास छोड़ दी थी।

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपितों ने अपने नाम नकुल पुत्र कुसुमपाल निवासी ग्राम कुंजा बहादरपुर थाना भगवानपुर, दीपक पुत्र ताराचन्द, यशवीर सिहं पुत्र सूरत सिहं, मोहित पुत्र राजपाल, राहुल सैनी पुत्र सुरेश सैनी निवासीगण ग्राम नन्हेडा अनन्तपुर थाना भगवानपुर, हरिद्वार व अभिषेक पुत्र अनिल निवासी ग्राम खतौली गुर्जर थाना गागलहेडी जिला सहारनपुर उप्र बताए।

पुलिस नेआरोपियों के पास से 03 तमंचे, 03 चाकू,01 मोबाईल कीपैड, 02 एटीएम, डेबिट कार्ड, 01 वायर कटर, एक होन्डा सिटी कार, कास्मेटिक्स सामान, 04 सीसीटीवी कैमरे आदि बरामद किया है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।