आज दिनांक 19 जून 2023 को शहर व्यापार मंडल ज्वालापुर के व्यापारी शहर अध्यक्ष विपिन गुप्ता एवं शहर महामंत्री विक्की तनेजा के नेतृत्व में अधीक्षण अभियंता एवं मुख्य अभियंता उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड रोशनाबाद के कार्यालय में पहुंचे।

शहर अध्यक्ष विपिन गुप्ता एवं महामंत्री विक्की तनेजा ने बताया कि रविवार को समस्त मुख्य बाजारों की विद्युत सप्लाई दिन के 11:30 बजे बंद कर दी गई थी जो कि रात में 12 घंटे बाद रात 11:30 बजे प्रारंभ हुई ।

जानकारी करने पर पता लगा कि ट्रांसफार्मर खराब हो गया है और विभाग के पास इतनी क्षमता का कोई भी ट्रांसफार्मर उपलब्ध नहीं है,जब समस्त अधिकारियों को फोन लगाया गया तब रात के 8:00 बजे 500 किलो वाट का ट्रांसफार्मर विभाग द्वारा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया जो कि रात को 11:00 बजे उपलब्ध हो पाया तब लाइट आई ।

इसी संदर्भ में बात करने के लिए आज मुख्य अभियंता संजय टम्टा एवं अधीक्षण अभियंता प्रदीप चौधरी के कार्यालय में लगभग 50 की संख्या में व्यापारी पहुंच गए और अपनी मांगों को रखा ।

मुख्य अभियंता अपने कार्यालय में मौजूद नहीं थे जिस पर शहर अध्यक्ष द्वारा एमडी अनिल यादव को फोन लगाया गया तब उन्होंने बात करने के लिए अधीक्षण अभियंता प्रदीप चौधरी को भेजा ।

व्यापार मंडल प्रतिनिधिमंडल ने अधीक्षण अभियंता को कहां कि इतने बड़े कुंभ क्षेत्र में इतने बड़े व्यवसाय क्षेत्र में आपके पास केवल एक ट्रांसफार्मर है, अगर कोई आपातकालीन स्थिति खड़ी हो जाती है तो आप व्यवस्था कैसे करोगे,जबकि समस्त व्यापारी वर्ग समय से बिल का भुगतान करता है, विभाग द्वारा समस्त करो का और फिक्स चार्ज का भुगतान करता है । जिस पर बिना किसी पूर्व सूचना के 10 से 12 घंटे के लिए बिजली बंद कर दी जाती है ।

व्यापार मंडल ने आक्रोश प्रकट करते हुए कहा कि अगर इसी प्रकार व्यापारी का उत्पीड़न होता रहा तो हम सड़कों पर उतर कर विद्युत विभाग के विरुद्ध कठोर से कठोर कदम उठाने में पीछे नहीं हटेंगे ।

हमारे लिए व्यापारी हित सर्वोपरि है । सरकार को सर्वाधिक राजस्व व्यापारी वर्ग से ही प्राप्त होता है इसलिए व्यापारी हितों की रक्षा करना व्यापार मंडल का कर्तव्य भी है और धर्म भी है ।

व्यापारी नेता एवं पूर्व पार्षद रवि धींगरा ने कहा कि जब तक बिजली चोरी बंद नहीं होगी तब तक समस्या का हल नहीं निकलेगा । विभाग को बिजली चोरी पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए जिससे जो उपभोक्ता समय पर अपना विद्युत बिल जमा कर रहा है उसको सुचारू रूप से बिजली मिल सके ।

जिला उपाध्यक्ष राकेश मल्होत्रा ने कहा कि अगर इस विषय की पुनरावृत्ति हुई तो व्यापार मंडल बिना किसी दबाव वह बिना किसी डर के विद्युत विभाग के विरोध में खड़ा रहेगा । अगर बाजार भी बंद कराने पड़े तो बाजार बंद करके अपनी मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास भी जाया जाएगा ।

पूरी बात सुनने के बाद अधीक्षण अभियंता प्रदीप चौधरी ने कहा की 1000 केवी का ट्रांसफार्मर वहां शाम तक रिपेयर होकर लगा दिया जाएगा इसके साथ साथ एक 500 किलो वाट का ट्रांसफार्मर खंबा खड़ा करके उस पर रखा जाएगा जिससे व्यापारियों को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो एवं भविष्य में किसी प्रकार की बिजली कटौती या अन्य कार्य के लिए व्यापार मंडल को अवश्य सूचित किया जाएगा इस कार्य में कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी ।

इस अवसर पर शहर अध्यक्ष विपिन गुप्ता, शहर महामंत्री विक्की तनेजा, संरक्षक रवि धींगरा, संरक्षक राकेश मल्होत्रा, नितिन मंगल,
, ओम प्रकाश विरमानी, ओम पाहवा, मुकेश सैनी,सचिन अरोड़ा,
मगन बंसल, आशीष गुप्ता, सुशील विरमानी, अशोक अरोड़ा,
प्रमोद कुमार, अनिल शर्मा, राजकुमार अरोड़ा, प्रमोद तनेजा,नारायण आहूजा, लक्की अरोड़ा, हर्ष वर्मा, सुमित अग्रवाल, सनी खंडूजा,
कमल अरोड़ाराहुल आहूजा, विष्णु अग्रवाल, मोहित, प्रेम अरोड़ा, स्पर्श कंसल, पंकज वर्मा, मनोज मित्तल, वीरेंद्र अरोड़ा, दिनेश गोयल, संजय गोयल, सुभाष तनेजा, अशोक धींगरा, गौरव गोयल, सौरभ अरोड़ा, अशोक सपरा, अनूप जिंदल आदि उपस्थित रहे।