• पार्किंग, पार्क के अलावा कमर्शियल जोन भी बनाया जाएगा
  • शंकराचार्य चौक स्पोर्ट्स जोन की सफलता के बाद एचआरडीए की बड़ी पहल

हरिद्वार:  शंकराचार्च चौक स्पोर्ट्स जोन के सफल अभिनव प्रयोग के बाद हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण अब उत्तरी हरिद्वार के भूपतवाला फ्लाईओवर के नीचे भी स्पोर्ट्स जोन बनाने जा रहा है।

यहां फ्लाईओवर के नीचे ज्यादा स्पेस होने के चलते फुटबॉल सेल, वॉलीबॉल, बॉस्केटबॉल, स्केटिंग रिंग के अलावा एक कमर्शियल जोन भी विकसित किया जाएगा। यही नहीं पार्क और वाहनों के पार्किंग के लिए भी व्यवस्था की जानी है। स्पोर्ट्स जोन बनने से उत्तरी हरिद्वार के युवा प्रतिभाओं को अपने खेल को निखारने का मौका मिल पाएगा।

उत्तरी हरिद्वार में खेल के मैदानों की कमी को पूरा करने के लिए हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण ने भूपतवाला फ्लाईओवर के नीचे स्पेस को स्पोर्ट्स जोन के तौर पर विकसित करने का फैसला किया है। इस पर जल्द ही निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा।

हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने बताया कि युवाओं और खेल प्रतिभाओं के लिए भूपतवाला में भी शंकराचार्य चौक स्पोर्ट्स जोन की तरह ही स्पोर्ट्स जोन विकसित किया जाएगा। यहां चूंकि ज्यादा स्पेस है इसलिए फुटबॉल सेल, बॉस्केटबॉल के अलावा वॉलीबॉल रिंग भी बनाया जाएगा। इससे युवाओं को प्रोत्साहन मिलेगा।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी के युवा प्रतिभाओं को अच्छे ग्राउंड उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता के क्रम में हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण लगातार काम कर रहा है। शंकाचार्य चौक स्पोर्ट्स जोन का युवाओं को भरपूर फायदा मिल रहा है।

यही नहीं भल्ला स्टेडियम अब इंटरनेशल मानकों का क्रिकेट स्टेडियम बनने जा रहा है। जबकि सिटी स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में बैडमिंटन के अलावा लॉन टेनिस, स्कैवश कोर्ट, जिम, क्रिकेट प्रैकिटस पिच और फुटबॉल सेल बनाया जा रहा है।

इससे युवाओं को आने वाले दिनों में काफी लाभ मिलेगा और हरिद्वार की प्रतिभाएं राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन कर पाएंगी।