हरिद्वार: रेलवे पुलिस का जवान बताकर पूछताछ के बहाने किशोरी को ले जाकर दुष्कर्म करने के आरोपी को जीआरपी व एसओजी हरिद्वार की संयुक्त टीम ने देहरादून से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी के कब्जे से दो किशोरियों को मुक्त कराया गया। आरोपी पूर्व में भी कई नाबालिक लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बना चुका है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

थाना जीआरपी हरिद्वार के मुताबिक हाथरस निवासी एक नाबालिक ने हरिद्वार जीआरपी को फोन कर बताया कि वह घर से कहासुनी के चलते अपनी नाबालिक दोस्त के साथ हरिद्वार चला आया। तभी उन्हें रेलवे स्टेशन हरिद्वार पर घूमते देख एक व्यक्ति ने खुद को रेलवे पुलिस का जवान बताते हुए कहा कि तुम दोनों नाबालिक हो और तुम्हारी जांच होगी। इसके बाद वह पूछताछ के बहाने उसकी दोस्त को साथ ले गया।

मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस ने कॉलर से किशोरी के परिजनों का पता लेकर उनसे संपर्क किया। जिसके बाद उक्त किशोरी के परिजनों ने जीआरपी को संदिग्ध के खिलाफ तहरीर दी। किशोरी की बरामदगी के लिए जीआरपी व एसओजी हरिद्वार की एक संयुक्त टीम गठित की।

जीआरपी थानाध्यक्ष अनुज सिंह व जीआरपी एसओजी अशोक कुमार के संयुक्त नेतृत्व मेे गठित टीम ने खोजबीन के बाद आरोपी को देहरादून से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से किशोरी व एक अन्य किशोरी को भी बरामद कर लिया।

आरोपी ने किशोरी को अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी पूर्व में भी इसी तरीके से अलग-अलग रेलवे स्टेशनों से नाबालिक बच्चियों का शिकार करता रहा।

पूछताछ में आरोपी की पहचान अर्जुन राणा पुत्र रुद्र सिंह उम्र 50 वर्ष निवासी डोबाल वाला पथरिया पीर कोतवाली नगर देहरादून के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।