हरिद्वार: श्री बाला जी ज्वेलर्स लूटकांड में शामिल एक बदमाश की मुठभेड के दौरान गोली लगने से मौत हो गयी जबकि दूसरा फरार हो गया।

थाना क्षेत्र में रविवार देर रात पुलिस चैकिंग के दौरान दो बाइक सवार बदमाशों के साथ हुई मुठभेड के दौरान एक बदमाश घायल हो गया। जबकि उसका साथी फरार हो गया।

घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने घायल बदमाश को मृत घोषित कर दिया। फरार हुए बदमाश की जनपद की पुलिस फोर्स सरगर्मी से उसकी तलाश में जुटी है।

मुठभेड़ की सूचना मिलते ही एसएसपी, एसपी सिटी, एसपी देहात समेत आलाधिकारी घटना स्थल व जिला अस्पताल पहुंचे।एसएसपी हरिद्वार ने बताया कि मारे गये बदमाश की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। मृतक बदमाश की पहचान के प्रयास किये जा रहे है। लेकिन गल ज्वैलर्स के यहां पड़ी डकैती की घटना में टी वी में दिखाई दे रहे फरार एक बदमाश की शक्ल मारे गये बदमाश से मिलती जुलती है।

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए एस एस पी हरिद्वार प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान थाना बहादराबाद क्षेत्रांतर्गत चैकिंग के दौरान बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल से जा रहे दो बदमाशों को रोके जाने पर बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायर किया गया और धनौरी रोड की तरफ भागे जहां कुछ दूरी बाद उनकी मोटरसाइकिल फिसल गई ।

पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश को गोली लगने पर सरकारी अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर द्वारा बदमाश को मृत घोषित किया गया। अंधेरे का फायदा उठाकर भागे दूसरे बदमाश की तलाश जारी है।

एसएसपी सहित आला अधिकारीगण द्वारा मौके पर जाकर जानकारी की गई।

अस्पताल आए श्री बाला जी ज्वेलर्स के मालिक द्वारा शिनाख्त कर पुष्टि की गई कि उक्त बदमाश 1 सितंबर को रानीपुर मोड़ के नजदीक दिनदहाड़े हुए श्रीबालाजी ज्वैलर्स डकैती कांड में शामिल था। उसके पास बरामद समान की फोरेंसिक जांच की जाएगी।