•  पार्किंग के पैसों को लेकर हुआ था पार्किंग कर्मी और श्रद्धालुओं के बीच विवाद

हरिद्वार: नवरात्रों के समय में सिद्धपीठ दक्षिण काली मन्दिर कर्मियों द्वारा कुछ श्रद्धालुओं को जमकर लाठी-डण्डे से पीटने का वीडियों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

वीडियों में कुछ श्रद्धालु महिलाएं भी चिखती चिलाती नजर आ रही है। बताया जा रहा हैं कि करीब आधा दर्जन श्रद्धालु युवा सहारनपुर के रहने वाले थे और पार्किंग के पैसों को लेकर विवाद हुआ था।

पुलिस के मुताबिक श्रद्धालुओं ने पार्किंग कर्मी के साथ मारपीट की, जिसके बाद मन्दिर के पुजारियों ने एक जुट होकर लाठी-डण्डों से युवाओं पर हमला बोलकर दिया।

वीडियों में घटना से मन्दिर परिसर में अफरा-तफरी मच गयी और वहां मौजूद अन्य श्रद्धालु भी घटना से अपने को बचाते नजर आ रहे है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक मामला शांत हो गया और सहारनपुर के श्रद्धालु वहां से लौट गये।

बताया जा रहा हैं कि घटना में दोनों ओर से कई लोग घायल हुए है। लेकिन समाचार लिखे जाने तक दोनों ओर से किसी ने पुलिस से शिकायत नहीं की है। पुलिस का कहना हैं कि शिकायत मिलने पर कार्यवाही की जाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की शाम करीब साढे तीन बजे सहारनपुर निवासी करीब 5-6 युवक बाइकों से सिद्धपीठ दक्षिण काली मन्दिर दर्शन करने के लिए पहुंचे। मन्दिर परिसर में बनी पार्किंग में बाइक पार्किंग के पैसों को लेकर पार्किंग कर्मी के साथ सहारनपुर के युवकों के साथ विवाद हो गया।

पता चला कि मन्दिर कर्मियों में युवकों को पीटने का एक जुनून सवार देखा गया। मन्दिर परिसर में हुई मारपीट की वीडियों मन्दिर में पहुंचे अन्य श्रद्धालुओं और मन्दिर परिसर के बाहर दुकानदारों ने बना डाली।

दक्षिण काली मन्दिर परिसर में हुई मारपीट की घटना का वीडियों देखते ही देखते सोशल मीडिया में वायरल हो गया। बताया जा रहा हैं कि मारपीट की घटना में सहारनपुर के श्रद्धालुओं के सिर फूटे है, जोकि मन्दिर कर्मियों से अपनी जान बचाकर मन्दिर से भाग निकले।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तब तक पीडित श्रद्धालु जा चुके थे। पुलिस ने घटना की जानकारी लेते हुए वीडियों को भी अपने कब्जे में लिया है। पुलिस का कहना हैं कि घटना के सम्बंध में दोनों पक्षों की ओर से कोई शिकायत नहीं की गयी है। शिकायत मिलने पर पुलिस कार्यवाही करेगी।