• वीएसकेसी डाकपत्थर महाविद्यालय के संरक्षक, प्राचार्य प्रोफ (डॉ) जी आर सेमवाल की पुत्री हैं निधि सेमवाल

संजीव शर्मा एनटीन्यूज़: वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर के संरक्षक, प्राचार्य प्रोफ (डॉ) जी आर सेमवाल की पुत्री सुश्री निधि सेमवाल का चयन उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक वन संरक्षक परीक्षा 2019 हेतु हुआ है।

इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिए मुख्य परीक्षा जो लिखित रूप में 13 से 17 मार्च 2021 के दौरान हुई थी, इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने उपरांत साक्षात्कार के लिए दिनांक 21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर 2021 के बीच समय रखा गया था, साक्षात्कार को उतीर्ण करने उपरांत दिनांक 25 एवं 26 अक्टूबर के दौरान शारीरिक मानक परीक्षा रखी गई थी, जिसे सफलता पूर्वक उत्तीर्ण करने के उपरांत श्रेष्ठता क्रम में उत्कृष्ट छह में आकर, छठवें स्थान पर सुश्री निधि सेमवाल सामान्य वर्ग में स्थान हासिल करने में सफल हुई।

महाविद्यालय परिवार प्राचार्य एवं उनकी पुत्री की उपलब्धि पर शुभकामनाएं एवं हर्ष का अनुभव महसूस कर रहा है। प्राचार्य द्वारा बताया गया कि बालिकाओं के प्रतियोगी परीक्षाओं को उत्तीर्ण करने में गर्व का अनुभव तो होता ही है, साथ ही समाज में समस्त ऐसी महिलाएं जो अपने पांव पर खड़े होकर समाज में अपना स्थान बनाए रखना व देश की उन्नति में अपना योगदान देने के लिए तत्पर रहती हैं, ऐसी सभी महिलाओं के लिए निधि ने संदेश देने का प्रयास किया है।

निधि द्वारा बताया गया कि उन्होंने 3 सालों से लगातार अथक प्रयासों के उपरांत यह सफलता हासिल की है। निधि ने समस्त युवतियों को संदेश दिया है कि अपने जीवन में कभी ना हार मानने वाला दृष्टिकोण जरूर अपनाएं क्योंकि सकारात्मक रुख एवं कठिन परिश्रम से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। प्राध्यापक वर्ग एवं कर्मचारी वर्ग सुश्री निधि सेमवाल के चयन पर हर्ष व्यक्त करता है एवं शुभकामना संदेश प्रदान करता है।